breaking news New

टीकाकरण : नेता प्रतिपक्ष ने टोकन व ऑनलाइन प्रक्रिया पर उठाया सवाल

टीकाकरण : नेता प्रतिपक्ष ने टोकन व ऑनलाइन प्रक्रिया पर उठाया सवाल

रायपुर । नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार की अनिर्णय स्थिति के चलते टीकाकरण अभियान पूरी तरह से प्रभावित है। जिसके कारण आम लोगों को टीका लगवाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब एक ओर ऑनलाइन टीकाकरण की  प्रक्रिया अपनाने की बात कही जा रही है ,वहीं टोकन सिस्टम भी लागू कर दिया गया है। जिसे लेकर आम लोगों में भ्रम की स्थिति है ।

पंजीकरण वाले को सेंटर पहुँचने पर पता चलता है कि टोकन धारी वाले का पहले टीकाकरण किया जाना  है, जिस कारण उन्हें मायूस होकर वापस लौटना पड़ता है । पूरे प्रदेश में ऐसी ही बदहाली की स्थिति बनी हुई है। जिसे दूर करने के लिये सरकार द्वारा कोई  प्रयास नही किया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि कई ऐसे परिवार हैं, जिनके पास राशन कार्ड भी  नही बना है।

उन्हें आधार कार्ड के माध्यम से प्राथमिकता दिया  जाना चाहिये। जिससे  उन्हें भी  टीकाकरण का लाभ मिल सके, लेकिन प्रदेश सरकार की जरा भी चिंता इन सबको लेकर नही है। यह केवल मात्र अपने सियासी लाभ के लिये कार्य कर रही है।टीकाकरण को लेकर जरा भी चिंता होती तो, टीकाकरण अभियान को गंभीरता से संचालित करने के लिये योजना बनाई जानी थी।

योजना के अभाव में पूरे प्रदेश की जनता  को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना से पहले ही हालत बिगड़ गया है और समय पर टीकाकरण नहीं होने से स्थिति और चिंताजनक होती जा रही है। जिस के लिये पूरी तरह से प्रदेश सरकार के नेतृत्वकर्ता जिम्मेदार हैं। वहीं समय रहते टीकाकरण को लेकर बेहतर कोशिश नही की गयी तो हालत और बिगड़ सकते हैं। जिससे आम लोगों का ही नुकसान होगा।