breaking news New

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया आज की जनधारा का साहित्य और कला पर आधारित कैलेंडर का विमोचन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया आज की जनधारा का साहित्य और कला पर आधारित कैलेंडर का विमोचन


रायपुर। दैनिक अखबार आज की जनधारा ने अपना वार्षिक कैलेंडर प्रकाशित किया है...साहित्य और संस्कृति को समर्पित इस कैलेंडर का हर पेज बेहद खास है. शुक्रवार शाम इसका अनावरण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया. 

इस कैलेंडर में जानेमाने रंगकर्मी अरुण काठोटे के पोस्टर पर देश के जानेमाने साहित्यकारों की कविताओं को बेहद खूबसूरती से

रेखांकित किया गया है. छत्तीसगढ़ फिल्म एंड विजुअल आर्ट सोसायटीके प्रमुख सुभाष मिश्र की परिकल्पना पर आधारित इस कैलेंडर में कला, साहित्य और फिल्म से जुड़ी हस्तियों की जयंती की जानकारी दी गई है. साथ ही शासकीय अवकाश के संबंध में भी जानकारी उपलब्ध कराई गई है. इस कैलेंडर में मुक्तिबोध, विनोद कुमार शुक्ल, पाल्बो नेरूदा समेत कई साहित्यकारों की पंक्तियां प्रकाशित की गई हैं. साथ ही हर माह के पेज पर अरुण काठोटे द्वारा बनाए गए पोस्टर छपे हैं. गहरे दर्शन से भरे इन चित्रकारियों को देखने वाला बंध सा जाता है. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस खास कैलेंडर के अनावरण के बाद इसकी जमकर सराहना की. सीएम हाउस में हुए इस आयोजन में आज की जनधारा के प्रधान संपादक सुभाष मिश्र , चित्रकार रंगकर्मी अरूण काठोटे छत्तीसगढ़ साहित्य परिषद के अध्यक्ष ईश्वर सिंह दोस्त और वीआईपी न्यूज के न्यूज एडिटर आशीष तिवारी , खोमन साहू मौजूद थे.

गौरतलब है कि आज की जनधारा रायपुर और बिलासपुर से प्रकाशित हिंदी दैनिक समाचार पत्र है.जो अपने साहित्य सरोकार के लिए खासतौर

पर जाना जाता है. वहीं वीआईपी न्यूज एक राष्ट्रीयसमाचार चैनल है जिसमें छत्तीसगढ़ समेत देश दुनिया की खबरें प्रमुखता से दिखाई जाती है.