breaking news New

आजादी के अमृत महोत्सव में युवा मोर्चा करेगा दो बड़े कार्यक्रम

आजादी के अमृत महोत्सव में युवा मोर्चा करेगा दो बड़े कार्यक्रम

नयी दिल्ली।  आजादी के अमृत महोत्सव की शुरुआत के मौके पर भारतीय जनता युवा माेर्चा (भाजयुमो) 15 अगस्त काे देश के हर जिले और 13350 संगठनात्मक मंडलों में सामूहिक राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम शुरू करेगा तथा 15, 16 एवं 17 अगस्त को देश के 75 स्थानों पर 75 किलोमीटर की मैराथन एवं साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव तरुण चुघ की मौजूदगी में भाजयुमो के अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इन यात्राओं का उद्घाटन 15 अगस्त को राजस्थान के उदयपुर में तथा समापन 17 अगस्त को लद्दाख में होगा। श्री सूर्या दोनों स्थानों पर व्यक्तिगत रूप से मौजूद होंगे।

श्री सूर्या ने बताया कि पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर युवाओं के माध्यम से एक सकारात्मक वातावरण का निर्माण करने का संकल्प लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के समक्ष एक बहुत बड़ा विज़न रखा है। 15 अगस्त 2021 से लेकर 15 अगस्त 2022 तक एक साल युवाओं को प्रेरित करने, उनमें देशभक्ति और श्रद्धा के संचार तथा नये भारत के काम को आगे बढ़ाने की रचना की गयी है।

उन्होंने कहा कि इस कड़ी में 15 अगस्त को दो कार्यक्रम किये जायेंगे। देश के हर जिले और 13350 संगठनात्मक मंडलों में सामूहिक राष्ट्रगान समर्पण कार्यक्रम होगा और सात बज कर 50 मिनट पर सारे वीडियो एक साथ अपलोड किये जाएंगे। हरेक मंडल में 75 युवा एक साथ मिल कर शहीदों का स्मरण करेंगे और नये भारत के संकल्प के साथ राष्ट्रगान का समर्पण करेंगे। इसमें भाजयुमो के दस लाख कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

श्री सूर्या ने कहा कि 15, 16 एवं 17 अगस्त को देश के 75 स्थानों पर 75 किलोमीटर की मैराथन एवं साइकिल रैली का आयोजन किया जाएगा। पांच पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ 10 स्थानों पर तथा 15-15 किलोमीटर की साईकिल रैली होगी। कुल 12 हजार 755 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि गुजरात के हर विधानसभा क्षेत्र में जबकि कर्नाटक में 37 स्थानों पर यह यात्रा आयोजित की जाएगी। मध्य प्रदेश में 292 किलोमीटर और राजस्थान में 750 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम पार्टी या राजनीतिक स्वरूप का नहीं होगा बल्कि देश का कार्यक्रम होगा।

 चुघ ने कहा कि जनसंघ के समय से लेकर आज तक भाजपा ने राष्ट्रवाद के पथ पर चलना स्वीकार किया है। प्रधानमंत्री ने लक्ष्य तय किया है कि भारत को गंदगी और गरीबी से मुक्त तथा शक्तिशाली बनाना है। उन्होंने 2047 तक आजादी के शताब्दी वर्ष के लिए इस संकल्प के साथ काम करने की प्रेरणा दी है, युवा मोर्चा इस दिशा में सजग प्रयास कर रहा है।