breaking news New

एनटीपीसी तलईपल्ली ने हर्षोउल्लास के साथ मनाया कोयला उत्पादन की दूसरी सालगिरह

 एनटीपीसी तलईपल्ली ने हर्षोउल्लास के साथ मनाया कोयला उत्पादन की दूसरी सालगिरह


रायगढ़। एनटीपीसी तलईपल्ली कोयला खनन परियोजना मे घरघोड़ा स्थित कार्यालय में कोयला उत्पादन की दूसरी वर्षगांठ हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया । मुख्य अतिथि  सूर्य कान्त राय ने ध्वजा रोहण एवं एनटीपीसी गीत के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया । कार्यक्रम को और यादगार बनाने के लिए उपस्थित विभागध्यक्षों के साथ मिलकर मुख्य अतिथि ने केक भी काटा ।

कार्यक्रम की शुरूआत में सूर्य कान्त राय व्यापार इकाई प्रमुख ने एनटीपीसी तलईपल्ली की गृह-पत्रिका  मिलाप के प्रथम संस्करण का विमोचन किया ।

 सूर्य कान्त राय ने सभी उपस्थित अधिकारियो एवं कर्मचारियों से आहवान किया कि कार्य निष्पादन के समय हमें सुरक्षा मानको के अनुपालन को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी होगी एवं आने वाले दिनों में प्रभावित ग्रामों का और उनमें रहने वाले सभी परिवारों के विकास के लिए हम मिलकर काम करते रहेंगे तथा इस परियोजना से कोयला खनन कर के देश के उन्नति में अपना बहुमूल्य योगदान देते रहेंगें ।

लोंगों को दी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं 

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि सूर्य कान्त राय ने सभी विभागाध्यक्षो कर्मचारियों परियोजना से जुड़ी एजेंसियों के मानद सदस्यों सविदा बंधुओ उपस्थित लोंगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

उर्जा उत्पादन का मुख्य आधार 

उन्होंने बताया कि कोयला भारत के साथ-साथ उर्जा उत्पादन का मुख्य आधार है । सभी के सहयोग से तलईपल्ली परियोजना में कोयला उत्कर्षण का कार्य 16 नवंबर 2019 को साउथ पिट् से सफलतापूर्वक प्रारंभ हुआ था ।

प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया

कार्यक्रम कें अंत में एनटीपीसी तलईपल्ली में आयोजित राजभाषा हिन्दी पखवाड़ा दिवस व सर्तकता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओ में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया ।

कर्मियों कें उत्कृष्ठ योगदान हेतु मानवीयता पुरस्कार

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपनी महती भूमिका अदा करने वाले कर्मियों कें उत्कृष्ठ योगदान हेतु मानवीयता पुरस्कार दिया गया तथा नवागतुंक कार्यपालक प्रशिक्षुओ के मार्गदर्शन हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को मेंटर सम्मान से पुरस्कृत किया गया । तत्पश्चात परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों ने अपना अनुभव साझा किया ।