breaking news New

बढ़ती मंहगाई पर विफरी कांग्रेस, किया जोरदार प्रदर्शन : सब्जियां, प्याज, आलू, गैस सिलेंडर, तेल आदि के दाम छू रहे आसमान

 बढ़ती मंहगाई पर विफरी कांग्रेस, किया जोरदार प्रदर्शन : सब्जियां, प्याज, आलू, गैस सिलेंडर, तेल आदि के दाम  छू रहे आसमान

शिमला।  हिमाचल प्रदेश के मंडी में देश और प्रदेश में बढ़ती महंगाई को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। इससे पहले नव निर्वाचित युवा कांग्रेस की एक बैठक को आज संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने आह्वान किया की ग्रास रूट से जुड़े कार्यकर्ताओं को पार्टी में पूरा महत्व दिया जाए। युवाओं पर आज बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। बढ़ती बेरोजगारी व सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना होगा।

इस अवसर पर  राठौर ने केंद्र और प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में पूरी तरह असफल साबित हुई है। दैनिक उपयोग की वस्तुओं जिनमें सब्जियां, प्याज, आलू, गैस सिलेंडर, तेल आदि के दाम आसमान छू रहे है।

उन्होंने देश और प्रदेश की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वह बड़े उद्योगपत्तियों को लाभ देने के लिए गरीब लोगों विशेष कर किसानों के हितों से खिलवाड़ कर रही है। उनका कहना था कि एक तरफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी आई है तो दूसरी तरफ सरकार अपना खजाना भरने के लिए इसे देश के लोगों को बहुत महंगी दरों में लोगों को बेचा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना काल मे लोगों को कोई भी राहत नही दी। उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार देश की संपत्तियों को बेचने में लगी है तो दूसरी तरफ प्रदेश सरकार लोगों पर मनमाने ढंग से टैक्स व बिजली, पानी, बस किरायों को बढ़ा कर आम लोंगो पर महंगाई थोप रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में जयराम सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है।

कांग्रेस कार्याकर्ताओं ने शनिवार को कुलदीप राठौर के नेतृत्व में मंडी में मंहगाई को लेकर प्रदर्शन किए और उपायुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन सौंपा।