breaking news New

दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 और मामलों की पुष्टि से राष्ट्रीय राजधानी में हड़कंप

दिल्ली में ओमिक्रॉन के 10 और मामलों की पुष्टि से राष्ट्रीय राजधानी में हड़कंप

नयी दिल्ली।  राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के नए रूप ओमिक्रॉन से संक्रमित 10 और मामलों की पुष्टि हुई है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर डोज पाने वाले तीन सहित 10 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आज यहां ओमिक्रॉन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

चिकित्सकों ने कहा कि संक्रमितों में ओमिक्रॉन के लक्षण न के बराबर हैं और उनका लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के ओमिक्रॉन सुविधा केन्द्र में उपचार किया जा रहा है।

एक वरिष्ठ डॉक्टर ने कहा कि ओमिक्रॉन के नए मामलों में से तीन यात्रियों को कोरोना टीके की बूस्टर डोज लगी है। सभी में इस वायरस के मामूली लक्षण पाए गए हैं। चिकित्सकों ने कहा कि सभी को खुजली और गले में खराश की शिकायत है।

चिकित्सक के अनुसार महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना वायरस की दोनों डोज लिए हुए लोगों और बूस्टर डोज लेने वालों के लक्षणों में कोई अंतर नहीं देखा गया है। अधिकारियों के अनुसार विदेश से आए इन 10 यात्रियों में से एक-एक यात्री तंजानिया, बेल्जियम और चार-चार यात्री ब्रिटेन और दुबई से लौटे हैं और इनका कोविड परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

एलएनजेपी ओमिक्रॉन सुविधा केन्द्र में वर्तमान में 40 मरीजों को भर्ती किया गया है।

राजधानी में पांच दिसंबर को ओमिक्रॉन वेरिएंट का मामला सामने आया था। यह 37 वर्षीय मरीज रांची का रहने वाला था और स्वस्थ होने के बाद उसे सप्ताह की शुरुआत में अस्पताल से छुट्टी मिल गयी थी।


दिल्ली में पिछले 24 घंटों के दौरान ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गयी है। राजधानी में अभी तक इस वायरस के संक्रमण के मामले 20 हो गए हैं।