breaking news New

एनटीपीसी के तत्कालीन प्रबंधक के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

एनटीपीसी के तत्कालीन प्रबंधक के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

भोपाल।  केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आज मध्यप्रदेश के खरगोन जिले स्थित नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनटीपीसी) के तत्कालीन प्रबंधक (ईई) शिवशंकर व्यास और उनसे जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापा मारकर विभिन्न दस्तावेज जब्त किए।
सीबीआई के सूत्रों के अनुसार शिवशंकर व्यास और उनकी पत्नी अंकिता, कुनाल राय और अन्य के इंदौर स्थित ठिकानों के अलावा राजस्थान के भीलवाड़ा और झारखंड के चतरा में छापेमारी कार्रवाई की गयी, जिसमें प्रमुख दस्तावेज जब्त किए गए हैं, जिनकी जांच की जा रही है। यह कार्रवाई महाप्रबंधक (सतर्कता), कारपोरेट सेंटर, एन टी पी सी, नई दिल्ली से प्राप्त शिकायत के आधार पर की गयी है। आरोप है कि शिवशंकर अपने पद का दुरुपोग कर रहे थे। सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
इसके अलावा सीबीआई ने उज्जैन जिले के महिदपुर उप डाकघर के तत्कालीन कार्यवाहक डाक सहायक रशीद खान के उज्जैन स्थित दो ठिकानों पर दबिश देकर प्रमुख दस्तावेज जब्त किए। आरोप है कि 2019 से 2020 के दौरान, रशीद ने महिदपुर उप डाकघर के 06 खाता धारकों के विड्राल वाऊचर में जालसाजी की और इससे, खाता धारकों के खातों से लगभग 13 लाख 41 हजार की धनराशि कपटपूर्ण तरीके से निकाल ली, जिससे डाकघर को हानि हुयी है। सीबीआई ने रशीद के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।