breaking news New

सरकार ने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर तोड़ दी जनता की कमर : कांग्रेस

सरकार ने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर तोड़ दी जनता की कमर : कांग्रेस

नयी दिल्ली।  कांग्रेस ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि सरकार लगातार जनता की कमर तोड़ने वाले फैसले ले रही है और उसे असंवेदनशील कदम उठाने की बजाय दाम घटाकर लोगों को राहत देनी चाहिए।
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने सिलेंडर के दाम घटाने के बजाय 25 रुपए बढ़ाकर घाव पर नमक छिड़कने का काम किया है। उनका कहना है कि जनता इस समय महामारी से पीड़ित है और ऐसी स्थिति में रसोई गैस के दाम बढ़ाना सरकार की असंवेदनशीलता है।
उन्होंने कहा कि देश इस समय महामारी के साथ ही बहुत बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है ऐसी स्थिति में सिलेंडर के दाम बढ़ाना जनता पर जबरदस्त प्रहार करना है।
उन्होंने कहा कि इस समय बेरोजगारी चरम पर है, लोगों के पास रोजगार नहीं है जिससे खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया है। इस समय सरकार का रसोई गैस के दाम इस कदर बढ़ाना जनता के प्रति उदासीन रवैये का प्रतीक है।
प्रवक्ता ने कहा कि मार्च में रसोई गैस 587 डॉलर टन पर थी और हमारी सरकार ने रसोई गैस का सिलेंडर 804 रुपए कर दिया था। अब गैस के दाम घटकर 523 डॉलर पर आ गए हैं तो उस हिसाब से एक सिलेंडर के दाम 552 रुपए होने चाहिए लेकिन सरकार ने इसे 25 रुपए बढ़कर 834 रुपए कर दिए है। उन्होंने सरकार से रसोई गैस के दाम घटाकर लोगों को राहत देने की मांग की है।