breaking news New

नए मंत्रियों ने बड़े पैमाने पर कैबिनेट सुधार के बाद कार्यभार संभाला

नए मंत्रियों ने बड़े पैमाने पर कैबिनेट सुधार के बाद कार्यभार संभाला


केंद्रीय मंत्रिमंडल के फिर से शुरू होने के एक दिन बाद, कई नवनियुक्त मंत्रियों ने अपना कार्यभार संभाला, जिनमें मनसुख मंडाविया - नए स्वास्थ्य मंत्री, अश्विनी वैष्णव - नए रेल और आईटी मंत्री, और अनुराग ठाकुर - नए सूचना और प्रसारण शामिल हैं। मंत्री और किरेन रिजिजू, नए कानून मंत्री।

समाचार एजेंसी एएनआई के दृश्यों में श्री मंडाविया को दिखाया गया – एक फेस मास्क के साथ – स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के कार्यालयों में अभिवादन किया जा रहा है।

श्री मंडाविया – जो रसायन और उर्वरक मंत्रालय के भी प्रमुख होंगे – COVID-19 के खिलाफ सरकार की लड़ाई में एक महत्वपूर्ण समय में कार्यभार संभालेंगे। भारत ने कोविड संक्रमणों की विनाशकारी दूसरी लहर देखी है और संभावित तीसरी लहर से पहले टीकाकरण को बढ़ाने के लिए हाथ-पांव मार रहा है।

उन्होंने मीडिया से कहा, "मुझे प्रधानमंत्री ने एक जिम्मेदारी दी है और मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।"

पिछले एक हफ्ते में उन्होंने देश में तीन कोविड वैक्सीन निर्माताओं की सुविधाओं का भी दौरा किया - पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट, ज़ाइडस और अहमदाबाद में कोवैक्सिन का उत्पादन करने वाली एक भारत बायोटेक सुविधा।

श्री मंडाविया के डिप्टी डॉ भारती प्रवीण पवार ने भी उनकी भूमिका का कार्यभार संभाला। उसने मीडिया से कहा: "... (मौजूदा स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे की) बेहतरी की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। हम ग्रामीण क्षेत्रों की बेहतरी के लिए काम करेंगे। मुझे विश्वास है कि हर कोई खुश होगा।"

मीडिया द्वारा साझा किए गए एक छोटे से वीडियो में, अश्विनी वैष्णव - जो दो अधिक हाई-प्रोफाइल मंत्रालयों का नेतृत्व करने के चुनौतीपूर्ण कार्य का सामना करते हैं - को दिल्ली में रेल भवन (भारतीय रेलवे के प्रधान कार्यालय) में अपने नए कार्यालय में बैठे और बातचीत करते देखा जा सकता है। उसके अधिकारी।

उन्होंने ट्वीट किया, "आज रेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। एक बार फिर, मैं अपने दिल की गहराई से, मुझे यह जिम्मेदारी सौंपने के लिए माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त करता हूं।"