breaking news New

Breaking : कोरोना का नया लक्षण, अगर आप में गंध की कमी होती जा रही है, चीन में फिर लौटा कोरोना, 78 नए मामले सामने आए

Breaking : कोरोना का नया लक्षण, अगर आप में गंध की कमी होती जा रही है, चीन में फिर लौटा कोरोना, 78 नए मामले सामने आए

वाशिंगटन. अगर आप में गंध की कमी है और गंध को धीरे—धीरे खोते जा रहे हैं तो यह कोरोनो वायरस का एक छिपा हुआ लक्षण हो सकता है, ऐसा डॉक्टरों ने चेतावनी दी है.

हालांकि हर मामला अलग है लेकिन ताजा कारण पर कोरोना वायरस के इस लक्षण पर कई लोगों ने चिंता जाहिर की है. अभी तक एक तेज बुखार, लगातार खांसी या सांस की तकलीफ ही सबसे गंभीर लक्षण माना जाता था लेकिन अब इसके पीड़ित लोगों ने भ्रम या साँस लेने में कठिनाई की सूचना दी है और कभी-कभी, चिंता भी इसके सबसे प्रचलित लक्षण में से एक है.

कोरोना वायरस का गढ़ रहे चीन में इस महामारी से संक्रमण के 78 नए मामले सामने आए हैं। ये सभी 74 नए मामले ऐसे हैं जो विदेशों से संक्रमण लेकर आए हैं। इस बीच स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 से 7 और लोगों की मौत की बाद मृतकों की संख्या 3,277 हो गई है। इन ताजा मामलों के सामने आने के बाद चीन में महामारी के दोबारा आने का खतरा बढ़ गया है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि चीनी मुख्यभूमि पर सोमवार तक कुल 81,171 लोग संक्रमित थे। इनमें बीमारी से मरने वाले 3,277 लोग, अभी भी इलाज करा रहे 4,735 मरीज और सेहत में सुधार होने के बाद अस्पताल से जाने दिए गए 73,159 मरीज शामिल हैं। आयोग ने बताया कि सोमवार को चीन मुख्यभूमि पर कोविड-19 के 78 नये मामले सामने आए जिनमें से 74 विदेशों से संक्रमण लेकर आए लोग हैं। ऐसे मामलों की संख्या अब 427 हो गई है।