breaking news New

ब्रेकिंग : ऑक्सीजन प्लांट में धमाका, सिलेंडर फटने से दो की मौत, तीन गंभीर, ऑक्सिजन प्लांट में रखी कुर्सियों और सिलिंडर के परखच्चे उड़ गए

ब्रेकिंग : ऑक्सीजन प्लांट में धमाका, सिलेंडर फटने से दो की मौत, तीन गंभीर, ऑक्सिजन प्लांट में रखी कुर्सियों और सिलिंडर के परखच्चे उड़ गए

जनधारा समाचार
उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा हादसा हुआ है. कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में शुक्रवार सुबह रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से एक श्रमिक की मौत हो गई है. इस हादसे से में कम से कम दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घटना कानपुर के दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में घटी है. फिलहाल स्थित घटना स्थल पर पुलिस मौजूद है.

कानपुर पुलिस के मुताबिक, दुर्घटना ऑक्सीजन सिलेंडर रिफलिंग के दौरान हुई. पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान इमराद अली के रूप में हुई है, जो ऑक्सीजन प्लांट कर्मचारी है. पुलिस ने बताया कि एक घायल व्यक्ति का लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि एक अन्य घायल को चिकित्सकीय सहायता के बाद छुट्टी दे दी गई.

इस हादसे के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सिलिंडर फटने के बाद इतनी तेज आवाज हुई कि दूर-दूर तक लोगों ने आवाज सुनी. ऑक्सिजन प्लांट में रखी कुर्सियों और सिलिंडर के परखच्चे उड़ गए. हादसे के बाद पुलिस को सूचना दी गई और फिर फायर बिग्रेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि देश में इस ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है. देश के कई राज्य ऑक्सीजन की कमी से जुझ रहे हैं. ऑक्सीजन ना मिलने के कारण उत्तर प्रदेश में कई मरीजों की मरने की खबरे भी आ रही है.