breaking news New

करोड़ों रुपए की ठगी करने वाली महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

करोड़ों रुपए की ठगी करने वाली महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे

बलौदा बाजार। महिला एवं बाल विकास विभाग में भर्ती के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाली महिला एवं बाल विकास विभाग बलौदा बाजार की सुपरवाइजर मेवा चोपड़ा को आखिरकार सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है।

 पुलिस ने मेवा चोपड़ा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में महिला जेल रायपुर दाखिल करा दिया है। वहीं, पुलिस विभाग ने मामले का मास्टरमाइंड अशोक पांडे उर्फ महेंद्र तिवारी निवासी कोतमा को भी जल्द गिरफ्तार किए जाने का दावा किया है। पुलिस विभाग अशोक पांडे उर्फ महेंद्र तिवारी तथा मेवा चोपड़ा की संपत्ति को भी कुर्क करने की प्रक्रिया को प्रारंभ कर चुकी है।

पैसा दिए जाने के बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तथा मेवा चोपड़ा द्वारा प्रार्थियों का पैसा वापस नहीं किया गया, तब प्रार्थी पुलिस के संरक्षण में पहुंचे। जुलाई तथा अगस्त 2020 में दर्जनों प्रार्थियों ने मेवा चोपड़ा तथा उसके साथियों के खिलाफ सिटी कोतवाली पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई थी,जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में आया था। समय बीतने के बाद भी अलग-अलग जिलों शहरों तथा ग्रामों से अन्य दर्जनों युवक नौकरी के नाम पर मेवा चोपड़ा द्वारा ठगी किए जाने की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे थे।

 दो साथी पहले हो चुके हैं गिरफ्तार

कुछ माह पूर्व मेवा चोपड़ा के दो साथियों को सिटी कोतवाली बलौदा बाजार के तत्कालीन टीआई विजय चौधरी ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद मेवा चोपड़ा तथा मास्टरमाइंड अशोक पांडे उर्फ महेंद्र तिवारी निवासी कोतमा के गिरफ्तार होने की भी संभावना बढ़ गई थी। टीआई विजय चौधरी के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम ने आखिरकार सोमवार को मेवा चोपड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मेवा चोपड़ा से पूछताछ कर रही है, जिसके बाद मामले में अन्य चौंकाने वाले खुलासे भी हो सकते हैं।