breaking news New

कोण्डागांव प्रभारी व आबकारी मंत्री का संतराम नेताम का गृह ग्राम पलना में हुआ जोशीला स्वागत

कोण्डागांव प्रभारी व आबकारी मंत्री का संतराम नेताम का गृह ग्राम पलना में हुआ जोशीला स्वागत


*केशकाल:-* छत्तीसगढ़ के उद्योग एवं आबकारी मंत्री व कोंडागांव जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा रविवार को हरेली का त्योहार मनाने केशकाल विधायक व बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम के गृहग्राम पलना पहुंचे। जहां विधायक संतराम नेताम के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में जनप्रतिनिधियों व कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाल कर मंत्री लखमा का स्वागत किया। स्वागत के पश्चात विधायक के गृह निवास में संतराम नेताम के माता-पिता व ग्रामीण महिलाओं ने पुष्पगुच्छ व तिलक चंदन लगाकर मंत्री लखमा का अभिनंदन किया। इसके पश्चात मंत्री लखमा ने क्षेत्र के समस्त जनप्रतिनिधियों, कांग्रेसी पदाधिकारियो के साथ मंच पर बैठे। मंत्री लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुझे कहा था कि हरेली का त्योहार मनाने के लिए सीएम आवास में आइयेगा लेकिन मैंने उन्हें कहा कि मैं अपने छोटे भाई संतराम नेताम के साथ उनके गांव में हरेली त्योहार मनाऊंगा। इसीलिए आज मैं आप सभी से मिलने ग्राम पलना पहुंचा हूं। 


इस दौरान संतराम नेताम ने सबसे पहले कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों सभी अतिथियों का स्वागत करवाया। स्वागत के पश्चात धन्नूराम मरकाम को योजना आयोग का सदस्य बनाए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए धन्नूराम मरकाम को शुभकामनाएं दिया। संतराम नेताम ने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र में कांग्रेस के लिए सच्ची श्रद्धा और निष्ठा से कार्य करने के परिणामस्वरूप धन्नूराम मरकाम जी को योजना आयोग के सदस्य का दायित्व मिला है यह हमारे क्षेत्र सहित पूरे बस्तर के लिए काफी खुशी की बात है। साथ ही माननीय मंत्री कवासी लखमा जी आज बस्तरवासियों के लिए प्रमुख त्योहारों में से एक हरेली त्योहार मनाने के लिए हमारे घर आये इसके लिए मैं लखमा दादी का आभार व्यक्त करता हूं। 


मंत्री कवासी लखमा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके विधानसभा में इससे पहले भी कई विधायक चुनकर आये थे लेकिन इस बार जो संतराम नेताम को चुनकर विधानसभा में भेजा था। संतराम नेताम अपने क्षेत्र की हर समस्या विधानसभा सदन में पूरी गम्भीरतापूर्वक उठाते हैं। घर चलो अभियान के तहत गांव गांव व घर घर घूमने वाले प्रदेश के पहले विधायक संतराम नेताम हैं। केशकाल के बायपास मार्ग निर्माण के लिए विधायक संतराम नेताम ने तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह को बहुत अपील किया था जिसका परिणाम है कि आज बायपास के निर्माण का कार्य भी शुरू हो गया है इसका श्रेय विधायक संतराम नेताम को जाता है। हमारी कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी है, हमारी पार्टी में प्रत्येक कार्यकर्ता का सम्मान किया जाता है जिसका उदाहरण आपके सामने है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धन्नूराम मरकाम जी को योजना आयोग का सदस्य बनाया गया है। 


हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बस्तर से अलग ही लगाव है, इसलिए आप देख सकते हैं कि कोंडागांव विधायक व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम भी बस्तर के हैं साथ ही राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम भी बस्तर की ही हैं।

मुख्यमंत्री ने कोंडागांव जिले के कई ग्रामों में तहसील सौगात दी है ताकि ग्रामीणों को अपने किसी कार्य के लिए लम्बा सफर तय कर के मुख्यालय आने की आवश्यकता न पड़े। गोधन न्याय योजना के तहत हजारों महिलाओं को लाभ मिला है, मुर्गी पालन, कुक्कुट पालन, मशरूम उत्पादन व गोबर बिक्री समेत अन्य गतिविधियां ग्रामीणों के लिए रोजगार का साधन बनी है। भाजपा के लोग बोलते हैं कि कांग्रेस ने इतने वर्षों में क्या किया, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि प्रदेश के विभिन्न ग्रामों में नवीन लेम्प्स की सौगात दी है ताकि किसानों को धान बेचने के लिए लेम्प्सों के सामने लाइन न लगना पड़े। हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी प्रदेश में विकास का एक नया अध्याय लिखेगी।