breaking news New

TOP-TEN NEWS : छत्तीसगढ़ के विद्युत गृहों ने रचा इतिहास, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई

TOP-TEN NEWS : छत्तीसगढ़ के विद्युत गृहों ने रचा इतिहास, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई

छत्तीसगढ़ के विद्युत गृहों ने रचा इतिहास, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई

रायपुर । देश भर के ताप विद्युत गृहों को विद्युत उत्पादन के मामलें में पीछे ढकेलते हुए छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के अधीन कार्यरत छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर जनरेशन कंपनी के विद्युत संयंत्रों ने अव्वल होने का कीर्तिमान रचा है। 

गणतंत्र दिवस पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होंगे कार्यक्रम

 सक्ती जांजगीर-चांपा।  गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2021 का आयोजन पूरे राज्य में गरिमामय आयोजन किया जाएगा। राज्य शासन के निर्णय  के अनुसार इस वर्ष किसी प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नही किया जाएगा।

अमेरिका के खिलाफ ट्रंप ने भड़काया घातक विद्रोह : उनके खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू

 वाशिंगटन । अमेरिकी संसद भवन कैपिटल बिल्डिंग पर पिछले सप्ताह हुई हिंसा के मद्देनजर अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर डेमोक्रेटिक-नियंत्रित अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपके समर्थकों द्वारा कैपिटोल  पर किए गए 

'लव जिहाद' मामलों में यूपी सरकार को बड़ा झटका : शादी से पहले आपत्तियां मांगना गलत : हाईकोर्ट

लखनऊ। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एक आदेश जारी करते  हुए कहा कि इस तरह की शादी के लिए नोटिस लगाना अनिवार्य नहीं होगा.

चाहे विवाहित हो या अविवाहित पुत्र के समान पुत्री भी परिवार की सदस्य

प्रयागराज।  इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने महत्वपूर्ण फैसले में कहा है कि पुत्र की तरह पुत्री भी परिवार की सदस्य होती है चाहे विवाहित हो या अविवाहित ।

मंदबुद्धि नाबालिग के साथ किए गए दुष्कर्म के आरोपी को पोक्सो एक्ट के तहत 20 वर्ष की सजा

अजमेर।  राजस्थान में अजमेर स्थित पोक्सो मामलों की विशेष अदालत संख्या एक ने आज 13 वर्षीय मंदबुद्धि नाबालिग के साथ किए गए दुष्कर्म के मामले में आरोपी को 20 साल की सजा एवं अर्थदंड से दंडित किया।

शहीदों को समर्पित लोहड़ी : आप ने कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर मनाई लोहड़ी

चंडीगढ़।  आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई ने इस साल की लोहड़ी को किसान आंदोलन के शहीदों को समर्पित किया और पार्टी कार्यकर्ताओं नेे केंद्र के तीन कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर लोहड़ी मनाई।

आस्ट्रेलिया में भारतीय तेज गेंदबाज ने कायम की मिसाल

सिडनी।  आस्ट्रेलिया के शीर्ष ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने बुधवार को कहा कि दर्शकों केनस्लीय टिप्पणी करने के मुद्दे को सामने लाकर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने एक मिसाल कायम की है, जिससे भविष्य में और क्रिकेटरों को हौसला मिलेगा और वे इन हरकतों के खिलाफ साहसी बनेंगे।

वायु सेना को मिलेंगे 83 तेजस लड़ाकू विमान, सुरक्षा समिति ने लगायी मुहर

नयी दिल्ली।  लड़ाकू विमानों की कमी से जूझ रही वायु सेना को जल्द ही देश में बने 83 तेजस लड़ाकू विमान लेंगे जिस पर करीब 48 हजार करोड़ रूपये की लागत आयेगी। 

किसानों ने दिया अल्टीमेटम : 26 जनवरी को झंडा फहराने का किया जाएगा विरोध

सिरसा। केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने आज कहा कि मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों या विधायकों के गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी को झंडा फहराने का विरोध किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों से किसानों का नहीं होगा भला

हिसार।  हरियाणा में हिसार बार ऐसोेसिएशन के सदस्यों के अनुसार किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के आए आदेशों से किसानों का भला नहीं होने वाला।