breaking news New

अन्धे कत्ल को सुलझाने में पुलिस को मिली सफलता

अन्धे कत्ल को सुलझाने में पुलिस को मिली सफलता


नारायणपुर, 21 अक्टूबर। सोमनाथ मंडावी पिता रामजी मंडावी उम्र 25 वर्ष निवासी स्कूलपारा चियानार द्वारा थाना बेनूर में 11 जून 2020 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 10.06.2020 को रात्रि करीबन 2 बजे अज्ञात व्यक्ति जिनके पास एक भरमार बंदुक था , घर आकर उसके पिताजी रामजी मंडावी को आवाज लगाकर उठाया और रामजी मंडावी उम्र 50 वर्ष को घर से जबरदस्ती अपने साथियों के साथ मिलकर ले गये । डर के कारण परिवार के लोग कुछ नहीं कर पाये । अगली सुबह जब पतासाजी किये तो रामजी मंडावी का शव भाटपाल जाने वाले मार्ग पर पुलिया के नीचे पड़ा मिला । अपराध की सूचना पर मोहित गर्ग , पुलिस अधीक्षक नारायणपुर , जयंत वैष्णव , अतिरिक्त पुलिस के निर्देशन तथा प्रभात पटेल , पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बेनूर के मार्गदर्शन पर थाना प्रथारी बेनूर नरेश देशमुख एवं उनकी टीम द्वारा अंधे कत्ल के मामले में लगातार पतासाजी कर अंधे कत्ल के मामले को सुलझाने का अथक प्रयास करने के बावजूद भी कोई सुराग हाथ नहीं लग पा रहा था । प्रकरण में कुछ संदिग्ध मोबाईल नम्बरों का टावर डंप ऐनालिशिस के आधार पर संदेह होने पर मानु करंगा एवं कानसाय नेताम से कड़ाई से पुछताछ किया गया जिसने अपराध घटित करना स्वीकार किये तथा घटना का खुलासा किया गया ।

 मानूराम करंगा ने बताया कि वर्ष 2019 में मेरा बच्चा जो एक सप्ताह का था एवं मेरे सबसे छोटे भाई मानसिंग की पत्नि जो पेट से थी दोनों के बच्चों की मौत एक ही दिन हो गया था एवं वर्ष 2020 में होली त्यौहार के कुछ दिन बाद अचानक मेरे भाई मानसिंग की भी मौत हो गयी । जिस कारण अपने पड़ोस में रहने वाले सिरहा ( बैगा ) रामजी मंडावी के उपर जादू - टोना करने ( पांगने ) का शक हुआ था । मानू करंगा और उसका छोटा भाई मानसाय करंगा दोनों मिलकर सिरहा रामजी मंडावी को मारने की योजना बनाये और मानसाय ने अपने रिस्तेदार कानसाय नेताम को बताया । योजना अनुसार दिनांक 10.06 . 2020 को कानसाय अपने साथी मनीराम गावड़े , रजमेन राम मरकाम , जसलाल कुलदीप के साथ रात में सिरहा रामजी मंडावी के घर पहुंचकर रामजी मण्डावी को जबरन घर से उठाकर ले गये और अपने पास रखे भरमार बदूंक से मारने का प्रयास किये , बदूंक नहीं चलने पर आरोपियों द्वारा बदूंक के कुंदा से मारकर हत्या कर दिये और भाटपाल पुलिया के नीचे फेक दिये । 

बेनूर पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाईल , सिम , भरमार बदूंक व मृतक से छीना टार्च एवं स्कुटी नीले रंग का जप्त किया । घटना के सभी छः आरोपियों को विधिवत दिनांक 21.10.2020 को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया ।