breaking news New

दो उठाईगिरी के आरोपियों को पकड़ने में खरसिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता….

 दो उठाईगिरी के आरोपियों को पकड़ने में खरसिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता….

       

खरसिया / पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी लखन पटले, एसडीओपी खरसिया निमिषा पांडेय के मार्गदर्शन पर खरसिया पुलिस को  खरसिया क्षेत्र में हुई दो उठाईगिरी के आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है ।

दिनांक 21.01.2022 के दोपहर खरसिया के अपेक्स बैंक से रूपये निकालकर कुछ दूर खरीददारी करने गये वृद्ध के मोटर सायकल की डिक्की से अज्ञात आरोपीगण 56 हजार रूपये चोरी कर फरार हो गये थे । खरसिया पुलिस अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में मौका वारदात के अलावा विभिन्न स्थानों के फुटेज निकाल कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुटी थी ।

इसी बीच संदेही आज दिनांक 25.01.2022 को पुन: उठाईगिरी/लूट को अंजाम देने की फिराक में खरसिया टाऊन में देखे गये, जिन्हें मुखबिर सूचना पर पुलिस द्वारा धर दबोचा गया । गिरफ्तार आरोपीगण खरसिया के दो उठाईगिरी में तथा अपने दो अन्य साथियों के साथ इसी माह लैलूंगा स्टेट बैंक में ग्रिल तोड़कर रूपयों की चोरी करना एवं अक्टूबर 2021 को महासमुंद जिले के बसना थानाक्षेत्र में महिला से 2 लाख रूपये लूट की वारदात को अंजाम देना बताये हैं।

आज दिनांक 25.01.2022 के सुबह पेट्रोलिंग पर रवाना हुये खरसिया टीआई एस.आर. साहू को अपेक्स उठाईगिरी के संदेही युवकों को SBI खरसिया बैंक के बाहर टाऊन में बाइक पर देखे जाने की सूचना मुखबिर द्वारा दी गई । थाना प्रभारी खरसिया द्वारा पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी खरसिया को अवगत कराकर उनके निर्देशन पर बैंक के बाहर स्टाफ लगाकर उन्हें अलर्ट किया गया । पुलिस स्टाफ द्वारा SBI खरसिया के आगे दोनों संदेही युवकों को हिरासत में लेकर चौकी खरसिया लाया गया ।

संदेहियों के हुलिये सुभाष चौक अम्बिका ज्वेलर्स के सामने घटित उठाईगिरी में वांछित आरोपियों से हू-बहू मिलान होने पर संदेहियों से पूछताछ में अपना नाम आकाश नटराज एवं सोनू नट दोनों निवासी पत्थलगांव का होना बताये, कड़ी पूछताछ पूछताछ आरोपी खरसिया के SBI बैंक के बाहर एवं अम्बिका ज्वेलर्स के सामने खड़ी बाइक से रूपये चोरी में शामिल होना बताये।

आरोपीगण अपने मेमोरेंडम कथन पर बताये कि दोनों नवम्बर 2021 में एचीवर बाइक से उठाईगिरी करने खरसिया आये थे । दोनों खरसिया स्टेट बैंक के बाहर खड़े होकर आने-जाने वालों पर नजर रखे हुये थे । लूना लेकर रूपये निकालने आये व्यक्ति के लूना के चाबी लगाने वाले स्थान पर लकड़ी डाल दिये थे।जब व्यक्ति रूपये निकालकर बैंक से बाहर निकला और चाबी डालकर लूना स्टार्ट करने वाला था तो चोबी होल में नहीं जाने पर रूपयों से भरा थैला को लूना में टांगकर पेचकस लेने गया तो मौका देखकर थैला लेकर फरार हो गये !

जिसमें 20,000 रूपये, बैंक पासबुक, पर्ची, ATM मिला था । दोनों 10-10 हजार रूपये बांट लिये और पासबुक, एटीएम, पर्ची, थैला को पत्थलगांव जाते समय ऐडु पुल के नदी में फेंक देना बताए। आरोपीगण द्वारा 21 जनवरी 2022 को खरसिया अपेक्स बैंक से रूपये लेकर बाहर निकले वृद्ध व्यक्ति का पीछा कर अम्बिका ज्वेलर्स के सामने उनके मोटर सायकल का डिक्की को मौका देखकर तोड़कर 56,000 रूपये, पासबुक को लेकर बाइक से फरार हो जाना बताए और आरोपीगण 28-28000 रूपये आपस में बांट लेना और पासबुक को  ऐडु पुल के नदी में फेंक देना बताए । आरोपियों के मेमोरेंडम पर दोनों उठाईगिरी में प्राप्त  ₹76,000 नकदी, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल की बरामदगी कर जब्ती की गई है । 


                आरोपीगण से अन्य वारदातों के संबंध में कड़ी पूछताछ करने पर अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर महासमुंद जिले के बसना में महिला से ₹200000 की लूट तथा 6 जनवरी की रात लैलूंगा स्टेट बैंक में ग्रिल तोड़कर रकम चोरी करना स्वीकार किए हंा । गिरफ्तार आरोपी (1) आकाश नटराज पिता रोशनलाल नटराज उम्र 27 वर्ष निवासी शिवपुर थाना पत्थलगांव जिला जशपुर (2) सोनू उर्फ नट उर्फ अर्जुन पिता शिव प्रसाद नट उम्र 29 साल निवासी झक्कडपुर थाना पत्थलगांव जिला जशपुर को SBI खरसिया के बाहर उठाईगिरी के संबंध में दर्ज अप.क्र. 683/2021 धारा 379 IPC एवं सुभाष चौक अम्बिका ज्वेलर्स के सामने हुये उठाईगिरी में दर्ज अप.क्र. 32/2022 धारा 379, 34 IPC में रिमांड पर भेजा गया  । पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा फरार आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिये एसडीओपी खरसिया को विशेष टीम बनाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये दबिश देने निर्देशित किया गया है ।