breaking news New

ब्रेकिंग : दिल्ली लॉकडाउन..आज से छह दिनों तक लॉक रहेगी दिल्ली..मरीजों का हाल यह कि सिर्फ 100 आइसीयू बेड ही बचे..जिन्हें पास मिलेगा, वही शादी में शामिल होंगे

ब्रेकिंग : दिल्ली लॉकडाउन..आज से छह दिनों तक लॉक रहेगी दिल्ली..मरीजों का हाल यह कि सिर्फ 100 आइसीयू बेड ही बचे..जिन्हें पास मिलेगा, वही शादी में शामिल होंगे

जनधारा समाचार
नईदिल्ली. आज रात 10 बजे से लेकर अगले साेमवार तक दिल्ली में लॉक डाउन रहेगा। आपात सुविधा जारी रहेगी। 50 लोगों के साथ शादियां होंगी। एलजी के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है.

कोरोना महामारी से बिगड़ते हालात को देखते हुए दिल्ली में छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस बात की जनकारी दी है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऐसा फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि मैंने जनता को कभी गलत जानकारी नहीं दी.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि शादियों में ज्यादा से ज्यादा 50 लोग शामिल हो सकेंगे. समारोह में शामिल होने वालों के लिए पास जारी किया जाएगा. जिन लोगों को पास मिलेगा वही लोग शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने टेस्ट में कमी नहीं आने दी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई. मुख्यमंत्री ने कहा कि कई राज्यों ने अपने आंकड़े छुपाए, टेस्ट की संख्या में हेरफेर की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब आईसीयू बेड्स लगभग खत्म हो चुके हैं. यहां के हॉस्पिटलों में दवाईयां और ऑक्सीजन की कमी होने लगी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दिल्ली में चौथी लहर आ चुकी है. पिछले कई दिनों से लगातार 20 हजार से ज्यादा केस आए हैं, ऐसा होने से स्वास्थ्य व्यवस्था में तनाव की स्थिति आ गई है.

दूसरी ओर कोविद मामलों की संख्या में दैनिक वृद्धि के साथ, दिल्ली सरकार आने वाले समय के लिए दिशानिर्देशों का एक नया सेट लेकर आई है। पिछले चार दिनों से, भारत में सकारात्मक मामलों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है। शनिवार को, भारत ने 1.45 लाख ताजा मामले दर्ज किए हैं। अब तक, दिल्ली में 707000 मामले दर्ज किए गए हैं।