breaking news New

अमिताभ जैन की जगह अब सुब्रत साहू संभालेंगे मुख्य सचिव की जिम्मेदारी

अमिताभ जैन की जगह अब सुब्रत साहू संभालेंगे मुख्य सचिव की जिम्मेदारी

रायपुर, 11 जनवरी। मुख्य सचिव अमिताभ जैन कोरोना संक्रमण की वजह से बीमार हैं। उन्हें रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू को मुख्य सचिव की जिम्मेदारी भी दे दी गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सोमवार को इसके आदेश जारी कर दिए। GAD के सचिव डॉक्टर कमलप्रीत की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्य सचिव अमिताभ जैन के स्वास्थ्यगत कारणों से अवकाश पर होने की वजह से अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू अपने वर्तमान कर्तव्यों के साथ-साथ मुख्य सचिव का काम भी संभालेंगे। यह जिम्मेदारी अमिताभ जैन के अवकाश अवधि के दौरान ही प्रभावी रहेगी।


सुब्रत साहू देश के प्रभावशाली ब्यूरोक्रेट्स में से एक हैं। अभी उनके पास मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव के साथ गृह, जेल, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी, वाणिज्य व उद्योग, आवास एवं पर्यावरण तथा जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी है। वरिष्ठता के मामले में स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी पिल्लै उनसे वरिष्ठ हैं, लेकिन साहू मुख्यमंत्री के भरोसेमंद हैं।

मालूम हो कि अमिताभ जैन 3 जनवरी को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसके दो दिन पहले ही वे दिल्ली से लौटे थे। मंगलवार को सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें रायपुर में एम्स में भर्ती कराया गया। अभी उनका इलाज जारी है। अमिताभ जैन की पत्नी और दो और पारिवारिक सदस्यों की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।