breaking news New

पुलिस विभाग व चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों को प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित

पुलिस विभाग व चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों को प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित


बाल दिवस के दिन जिले की प्रतिभाओं का हुआ सम्मान 

दंतेवाड़ा।  बाल दिवस के दिन पुलिस विभाग व चाइल्ड लाइन द्वारा प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले बच्चे जो उत्कृष्ट नंबरों से उर्त्तीण  होकर जिले का नाम रोशन किए उन्हें सम्मानित किया गया।

 पुलिस विभाग चाइल्ड लाइन के तत्वधान में जावांगा ऑडिटोरियम में इन बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित कर इनका हौसला बढ़ाया गया. नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले ऐसे बच्चे जो जिनके परिवार के लोग नक्सल हिंसा में मारे जा चुके हैं या नक्सल हिंसा से प्रताड़ित है ऐसे बच्चों को शासन प्रशासन द्वारा निशुल्क शिक्षा स्वास्थ व रहने की सुविधा दी जा रही है और इन बच्चों की पढ़ाई लिखाई का जिम्मा सरकार ने लिया है जिसका परिणाम है कि आज नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बच्चे अपनी प्रतिभा को निखार कर जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। 

बाल दिवस के अवसर पर इस कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन शिल्पी साहू ने बच्चों को बताया कि किस प्रकार हम अपनी रक्षा स्वयं कर सकते हैं जिसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा टोल फ्री नंबर जारी किए गए हैं जिसकी मदद से अगर हम किसी समस्या में फंस जाते हैं तो उस नंबर पर डायल करके अपनी आत्मरक्षा कर सकते हैं शिल्पा साहू नहीं आती बताया कि समय-समय पर इन बच्चों को चाइल्ड लाइन द्वारा कार्यक्रम करवा कर बैडटच  के बारे में भी बताया जाता है बच्चों का शोषण जहां भी होता है वहां पर जिले चाइल्ड लाइन द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए उन बच्चों को नया दिला जाता है। 

कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए विधायिका देवती कर्मा सुलोचना कर्मा  डीएसपी अंजू आशा देवांगन शिल्पी साहू चेतराम अटामी धीरेन्द्र प्रताप सिंह पायल गुप्ता इंदिरा शर्मा महिला कमांडो की महिला जवान उपस्थित रहे।