breaking news New

‘सबका साथ-सबका विकास’ से देश कर रहा है प्रगति : मोदी

‘सबका साथ-सबका विकास’ से देश कर रहा है प्रगति : मोदी

दरभंगा, 28 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘सबका साथ सबका विकास’ मंत्र को देश के विकास का आधार बताया और कहा कि करीब 130 करोड़ आबादी वाले राष्ट्र में अब इसी मंत्र पर काम हो रहा है।

श्री मोदी ने दरभंगा के राज मैदान में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में बुधवार को आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ देश के विकास का आधार है। केंद्र की पहल के कारण 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों के बैंक खाते खुले हैं वहीं 90 लाख से अधिक महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन दिया गया है। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ आबादी वाले इस देश मे सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर काम हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था कि हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे। आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है। हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। उज्ज्वला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हर गरीब को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रहा है।”

श्री मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि आज मां सीता अपने नैहर को तो प्रेम से निहार ही रही होंगी। अयोध्या पर भी आज यहां की नजर होगी। सदियों की तपस्या के बाद आखिरकार अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू होगा। राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं।