breaking news New

पत्थलगाव : मृतकों को 1करोड़ व घायलों को 20-20 लाख का मुवावजा दे भूपेश सरकार

पत्थलगाव : मृतकों को 1करोड़ व घायलों को 20-20 लाख का मुवावजा दे भूपेश सरकार

 कानून व्यवस्था में नाकाम गृहमंत्री को तत्काल बर्खास्त करे-शुभम सिंह

जगदलपुर। आम आदमी पार्टी जिला इकाई द्वारा  जशपुर जिले के पत्थलगांव में हुए घटना दुख जताते हुए व मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ साथ ही गम्भीर रूप से घायलों को 50-50 लाख व घायलों को दस-दस लाख रुपये मुवावजा देने की मांग को लेकर सिटी ग्राउंड के सामने धरना प्रदर्शन किया।

आपको बता दे कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में देवी विसर्जन करने जा रहे श्रद्धालुओं के ऊपर एक कार सवार ने भरी भीड़ पर गाड़ी चढ़ा दी जिससे मौके पर एक व्यक्ति की मौत हो गयी व बीस से अधिक लोग घायल हो गए घटना के दौरान कार में अवैध रूप से गांजे की तस्करी कर भाग रही थी जिसने भीड़ को कुचलते हुए निकल गई ।

उक्त घटना पर पार्टी के जिला अध्यक्ष तरुणा साबे बेदरकर ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें आस्वस्त करें कि घटना को अंजाम देने वाले आरोपीयो की सख्त से सख्त सजा दी जाएगी व मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ मुवावजा साथ ही आती गंभीर रूप से घायलों को 50-50 लाख  व घायलों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये सहायता राशि प्रदान करे ।

जिला महिला अध्यक्ष आरती पटनायक ने कहा जबसे छत्तीसगढ़ राज्य बना है तबसे लेकर आजतक जशपुर जिले में लगभग 20 हजार महिलाएं गायब है और चाहे भाजपा की 15 साल की सरकार हो या कॉंग्रेस की सरकार हो आजतक उन्हें तलाश करने में विफल रही है और न ही इस ओर कोई ठोस पहल की गई है , उन्होंने बताया जशपुर जिले में लगातार तस्करी के मामले आम हो गए हो चाहे वो मानव तस्करी हो या नशीले पदार्थ की तश्करी हो ,यहां की सरकार कानून व्यावश्था में असफल साबित हुई है ।

विधानसभा अध्यक्ष शुभम सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ की कानून व्यवस्था पूरी तरह से नाकाम साबित हो गई है चाहे कवर्धा में घटित घटना हो या जशपुर में हुई दुर्घटना की बात करे । आम आदमी पार्टी ने गृहमंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की और कहा ऐसे नाकाम मंत्री को तुरंत पड़ छोड़ देना चाहिए।

तरुणा साबे बेदरकर ने पुनः कहा मुख्यमंत्री अन्य प्रदेश की घटना पर जाकर उनके परिजनों से मिलकर उन्हें पचास लाख रुपये मृतकों के परिजनों को दे रहे है तो यह तो अपने प्रदेश के लोग है इनके वोट से वे मुख्यमंत्री बने है उन्हें इस घटना पर उतनी ही गंभीरता दिखानी होगी जितनी उन्होंने अन्य प्रदेश की घटना पर दिखाई हैं।

अगर मुख्यमंत्री इस मामले पर अपनी गंभीरता नही दिखाते है तो आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में इसका व्यापक विरोध प्रदर्शन करेगी।इस धरना प्रर्दशन के दौरान तरुणा बेदरकर के साथ ,जिला महिला अध्यक्ष आरती पटनायक,युवा संगठन मंत्री ईश्वर कश्यप,पूर्व विधान अध्यक्ष नवनीत सराठे,जगदलपुर अध्यक्ष शुभम सिंह,जगदलपुर सँगठन मंत्री कर्मवीर सिंह,सोशल मीडिया अध्यक्ष धीरज जैन,चित्रकोट अध्यक्ष सुखमन नाग ,ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल बघेल समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।