breaking news New

संग्रहालय में लगी प्रदर्शनी में दिखी मोदी के जीवन संघर्ष की कहानी

 संग्रहालय में लगी प्रदर्शनी में दिखी मोदी के जीवन संघर्ष की कहानी

झांसी।  उत्तर प्रदेश में झांसी के राजकीय संग्रहालय में गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें उनके जीवन की संघर्ष की कहानी को चित्रों के माध्यम से दर्शाया गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा के नेतृत्व में लगायी गयी इस प्रदर्शनी समारोह का शुभारंभ सदर विधायक रवि शर्मा ने फीता काटकर व महापौर रामतीर्थ सिंघल, पूर्व शिक्षा मंत्री रवींद्र शुक्ल, जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, जयदेव पुरोहित, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम ,जगदीश साहू, संजीव श्रृंगीऋषि व चित्रा सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

सदर विधायक ने कहा कि हमारे देश के लिए बड़े ही गर्व का विषय है कि हमारे बीच बेमिसाल नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन संघर्ष की कहानी पर आधारित इस प्रदर्शनी को जनता के बीच इसलिए लाया गया है ताकि हम इनकी जीवन की घटना व किए गए राष्ट्रहित व देशभक्ति को हम देख सके। उनके जीवन के संघर्षों को समझ सके। यह प्रदर्शनी निश्चित रूप से देखने वालों को प्रेरणा देगी।

जिला अध्यक्ष ने कहा कि प्रदर्शनी में भारत माता के सच्चे सपूत मोदी जी कहानी दर्शायी गई है। इसमें बचपन से ही बहादुर ,देशभक्त और देश सेवा के प्रति उनका लगन, कर्म के प्रति समर्पण ,इस प्रदर्शनी में देखा जा सकता है। उनकी बाल्यकाल से लेकर अब तक जो भी घटनाएं हैं वह सब एक सच्चा देशभक्त ही कर सकता है। ऐसी तपस्या हमारे प्रधानमंत्री ने की है। इस प्रदर्शनी से हमारे कार्यकर्ता निश्चित ही उनके जीवन से कुछ सीख लेकर भविष्य के देशभक्त नेता बनेंगे।

महापौर रामतीर्थ सिंघल ने कहा कि देश को पहली बार एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जिसने इतने बड़े-बड़े ऐतिहासिक निर्णय लिए। मोदी जी के जीवन पर यह प्रदर्शनी जनता को बताएगी कि देश को उन्नति के पथ पर ले जाने वाले सच्चे देशभक्त प्रधानमंत्री ने अपने जीवन में कितने त्याग और बलिदान देकर देश को इस मुकाम पर पहुंचाया। प्रदर्शनी का आयोजन व संयोजन जिला मीडिया प्रभारी प्रियांशु डे व जिला मंत्री परमजीत सिंह मनी द्वारा किया गया। सभी अतिथियों का स्वागत परमजीत सिंह मन्नी व प्रियांशु डे द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर सुमन पुरोहित, नंदकिशोर भीलवारे ,शैलेंद्र प्रताप सिंह, मनोज गुप्ता ,अमित श्रीवास्तव, संजय आनंद ,अमित सिंह जादौन ,रोहित गोठनकर ,कपिल वीरसेनिया ,अंकुर दीक्षित ,अनुज नीखरा, सौरव मिश्रा, दिगंत चतुर्वेदी ,राहुल तिवारी ,करुणेश बाजपेई ,लखन कुशवाहा, अभिषेक जैन, आदि उपस्थित रहे।