breaking news New

स्कूली विद्यार्थियों के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सराबोर हुआ बादल लोकोत्सव

स्कूली विद्यार्थियों के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सराबोर हुआ बादल लोकोत्सव


जगदलपुर। आसना स्थित बस्तर अकादमी ऑफ डान्स आर्ट एण्ड लिटरेचर (बादल) आसना में आज आसना संकुल के स्कूली विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से बादल लोकोत्सव सराबोर हुआ।

यहां आसना संकुल के विभिन्न विद्यालयों के स्कूली विद्यार्थियों ने नृत्य मंडप में बस्तर की पारंपरिक लोकनृत्यों की मनमोहक प्रस्तुति दी। दूसरी ओर ओपन एयर थियेटर मंच में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता और चित्रकला प्रतियोगिता कराई गई। इसके साथ ही शहीद वीर गुण्डाधुर भवन में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की गई। यहां इस अवसर पर दंतेश्वरी स्व सहायता समूह आसना द्वारा बस्तरिया व्यंजन का स्टॉल भी लगाया गया था।

लोगों ने इस स्टॉल में बनी विभिन्न व्यंजन का आनंद लिया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा बस्तर की संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए बादल एकेडमी की स्थापना को मील का पत्थर बताया तथा यहां प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों के लिए प्रतिभागियों की सराहना की।

कार्यक्रम में संकुल आसना के सभी शिक्षक, विद्यार्थी, आसना क्षेत्र के ग्रामीण, स्व सहायता समूह की महिलाएं और बादल स्टॉफ उपस्थित रहे। अन्त में बादल की सहायक प्रभारी अधिकारी  पूर्णिमा सरोज द्वारा आभार व्यक्त किया गया।