breaking news New

बड़ी खबर : क्रिकेट का एशिया कप टूर्नामेंट रद्द..भारत-पाक मुकाबला देखने के लिए करना होगा इंतजार..आयोजन रदद करने के पहले छत्तीसगढ़ के क्रिकेट टूर्नामेंट को सबक के तौर पर देखा गया!

बड़ी खबर : क्रिकेट का एशिया कप टूर्नामेंट रद्द..भारत-पाक मुकाबला देखने के लिए करना होगा इंतजार..आयोजन रदद करने के पहले छत्तीसगढ़ के क्रिकेट टूर्नामेंट को सबक के तौर पर देखा गया!

जनधारा समाचार
नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण एशिया कप 2021 रद्द कर दिया गया है. जिससे फैन्स को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा.


दरअसल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप को श्रीलंका में ट्रांसफर किया गया था. लेकिन कोरोना मामले में लगातार बढ़ोतरी के बाद इसे रद्द करना पड़ा. श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डिसिल्वा ने घोषणा की ओर कहा, कोरोना संकट के बीच टूर्नामेंट का आयोजन कठिन है. उन्होंने कहा, मौजूदा हालात के मद्देनजर जून में यह टूर्नामेंट नहीं हो सकेगा

एशिया कप 2021 24 जून से शुरू होने वाला था. पहला मुकाबला बांग्लादेश और भारत के बीच होना था. 27 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला तय था. लेकिन कोरोना के कारण अब इंतजार लंबा हो गया. दरसअल एशिया कप 2021 का आयोजन पाकिस्तान में होना था, लेकिन भारत-पाक विवाद के कारण टीम इंडिया वहां नहीं जा सकती थी. लिहाजा एशिया कप को पाकिस्तान से श्रीलंका ट्रांसफर किया गया था.

मालूम हो आखिरी बार एशिया कप का आयोजन 2018 में हुआ था. जिसमें बांग्लादेश को फाइनल में हराकर भारत एशिया चैंपियन बना था. फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया था. 2018 एशिया कप का आयोजन बांग्लादेश में हुआ था. कोरोना संकट के कारण एशिया कप रद्द होने के बाद अब इसके आयोजन को लेकर लंबे समय का इंतजार करना होगा. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि अब एशिया कप 2023 वर्ल्ड कप के बाद ही हो पाएगा. हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्यक्षता वाली एशियाई क्रिकेट परिषद ने अभी औपचारिक घोषणा नहीं की है.

सूत्रों ने बताया कि मैच रदद करने के पहले देखा गया कि यदि आयोजन होता है तो क्या समस्या आ सकती है या कोरोना वायरस कितना फैल् सकता है. इसके लिए छत्तीसगढ़ में आयोजित हुए क्रिकेट मैच र्टूर्नामेंट का जिक्र भी हुआ और बताया गया कि आयोजन के बाद वहां किस तरह हालात बिगड़े हैं और कोरोना ने पैर पसारे हैं!