breaking news New

मानव कल्याण समिति कोरोना से पीड़ित हिमाचली बच्चों को पढ़ाई में मदद करेगी

मानव  कल्याण  समिति कोरोना  से पीड़ित हिमाचली बच्चों को पढ़ाई में मदद करेगी

नई दिल्ली, 26 जून। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कार्यरत  मानव कलयाण  समिति  कोरोना महामारी  से पीड़ित हिमाचली  परिवारों  के बच्चों को  अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए आर्थिक मदद करेगी। 

 मानव  कलयाण  समिति की उपाध्यक्ष  भावना ठाकुर ने बताया    की कोरोना महामारी की दूसरी लहर में  हिमाचली परिवारों के अनेक बच्चे  अपने अभिभाबक  खो चुके हैं और निजी क्षेत्र में काम करने बाले हिमाचली परिबारों को बेतन में कमी /कटौती  या रोजगार गंबा देने की बजह से आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है जिसकी बजह से बच्चों की शिक्षा प्रभाबित हो रही है / उन्होंने कहा की निजी स्कूलों और व्यवसायिक शिक्षा ग्रहण करने बाले  बच्चे महंगी फीस देने में कठिनाई महसूस कर रहे है।

    मानव  कलयाण  समिति की उपाध्यक्ष   भावना ठाकुर ने बताया    की उनका संगठन ऐसे सभी बच्चों  की जानकारी ग्रहण कर रहा है ताकि इन सभी बच्चों की शिक्षा की निरन्तरता को सुनिश्चित किया जा सके ताकि युवा पीड़ी के  भविष्य को सुनिश्चित रखा जा सके। 

उन्होंने कहा की उनका संगठन  कोरोना   प्रभावित  बच्चों को आर्थिक मदद प्रदान  करने के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार  से भी मुद्दा उठाएगा  तथा कोरोना पीड़ित बच्चों को सरकारी और निजी क्षेत्रों की नौकरियों में आरक्षण /प्राथमिकता प्रदान करने के लिए सरकार   से गुहार करेगा ताकि वह सम्मानजनक जीवन जी सकें।