breaking news New

पामगढ़ के कृष्णधाम मन्दिर में जन्माष्टमी पर विविध आयोजन

पामगढ़ के कृष्णधाम मन्दिर में जन्माष्टमी पर विविध आयोजन

पामगढ़।  इस साल भी पामगढ़ के कृष्णधाम मन्दिर में जन्माष्टमी के पावन अवसर पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस मौके सोमवार की सुबह यहां पर मौजूद श्रद्धालुओं ने भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की, वहीं रात को भगवान श्रीकृष्ण के जन्म लेने के उपरांत आरती की गई एवं नंद गोपाल का जयकारा लगाते हुए जन्मोत्सव मनाया। आरती का कार्यक्रम संपन्न होने के बाद माखन-मिश्री, पंजरी, ककड़ी, केले, दही का भोग लगाया गया।

कृष्णधाम पर स वर्ष भी मटकी फोड़ प्रतियोगिता एवं श्री राधाकृष्ण बनो प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया जिसमें नगर के बाल गोपालों ने भारी उत्साह के साथ भाग लिया। श्रीकृष्ण की सुंदर वेशभूषा में आकर्षक रूप से तैयार हुए छोटे-छोटे बाल गोपाल हर किसी का मन मोह रहे थे एवं मटकी फोड़ प्रतियोगिता में भी बाल गोपाल सहित नगर के वरिष्ठ जन एवं युवाओं ने भी भाग लिया

आयोजन का शुभारंभ श्री लड्डू गोपाल के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया गया श्री राधाकृष्ण के रूप में सच कर आए बालक बालिकाओं को पुरस्कार वितरण कर मटकी फोड़ प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। जिसमें प्रथम मटकी दीपक कश्यप द्वितीय मटकी दीपू एवं तृतीय मटकी शिव कश्यप ने फोड़ी धार्मिक आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में पामगढ़ के सरपंच तेरसराम यादव, समाज के वरिष्ठ के बी यादव भूतपूर्व सैनिक, सोनाराम यादव, संग्राम सिंह यादव, राकेश यादव, लक्ष्मी यादव, लक्मन यादव, सतीश यादव की उपस्थिति थी आयोजन को सफल बनाने में मनोज यादव सहित आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।