breaking news New

संविधान का पालन करना हम सब का कर्तव्य -राजेश्वरी सूर्यवंशी

संविधान का पालन करना हम सब का कर्तव्य -राजेश्वरी सूर्यवंशी

सक्ती, 26 नवंबर। आज से 71 वर्ष पहले 26 नवंबर 1949 को संविधान का अंगीकृत किया गया था उक्त विचार संविधान दिवस के अवसर पर नगर पालिका परिषद सक्ती के सभागार में आयोजित विधिक एवं साक्षरता शिविर के अवसर पर  सुश्री राजेश्वरी सूर्यवंशी ने कही। सुश्री सूर्यवंशी ने कहा कि जिला विधिक प्राधिकरण के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव एवं तालुका विधिक सेवा समिति सक्ती के अध्यक्ष संतोष कुमार आदित्य के निर्देशन पर तालुका भी सक्ती सेवा द्वारा संविधान दिवस के अवसर पर यह आयोजन किया गया है।

 सुश्री राजेश्वरी सूर्यवंशी ने कहा कि संविधान में लिखी बातें हम सब उसका पालन करते हैं। अभी कोरोना काल में लोगों को आने जाने के लिए रोक लगाई गई थी तथा कहीं भी जाने आने के लिए जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए थे यह बात भी संविधान के अनुरूप है। जब मानव पर संकट आए तो उसे ऐसे नियमों का पालन करने के लिए बाध्य किया जा सकता है। ऐसा संविधान में है हमारे देश का संविधान विश्व के अन्य देशों को सुविधाओं से बहुत ही सुगठित ढंग से बनाया गया है कई देशों देशों के कानून को मिलाकर संविधान का निर्माण किया गया है।


 इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित अनुभवी अधिकारी राजस्व भास्कर सिंह नेताम ने संविधान की प्रस्तावना का पठन कराया तथा अनु कार्यपालिक दंडाधिकारी शिवकुमार डनसेना ने संविधान पर प्रकाश डाला एवं कार्यक्रम में उपस्थित कर्मचारियों अधिकारियों का आभार प्रदर्शन किया कार्यक्रम का संचालन नगर पालिका परिषद शक्ति के अधिवक्ता गिरधर जायसवाल ने की  कार्यक्रम का समापन नायब तहसीलदार शिवकुमार डनसेना के द्वारा किया गया। 

इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के सहायक यंत्री एम एल पटेल उप अभियंता धरमलाल सिदार इब्राहिम खान शयन शुक्ला देवेश शर्मा रोशन देवांगन वासु चौबे रामभरोस यादव रुकसार खान रियाजुद्दीन खान प्रमिला सिदार विजय सोनवानी दिल बाई डेंसिल सरोज सिंह इंदल सिंह हरी सिदार रुकमणी अग्रवाल केसरी द्विवेदी बिल्किस बेगम आदि कर्मचारी गण उपस्थित थे।