breaking news New

ब्रेकिंग : कब बोलेगा रोहित का बल्ला , लखनऊ ने मुंबई का सपना तोड़ा, IPL इतिहास में पहली बार MI की लगातार छठवीं हार

ब्रेकिंग : कब बोलेगा रोहित का बल्ला , लखनऊ ने मुंबई का सपना तोड़ा, IPL इतिहास में पहली बार MI की लगातार छठवीं हार

 मुम्बई।  कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 103) के शानदार शतक की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल मुकाबले में शनिवार को 18 रन से हराकर लगातार छठी हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया।


लखनऊ ने 20 ओवर में चार विकेट पर 199 रन का मजबूत स्कोर बनाया और मुंबई को नौ विकेट पर 181 रन पर थामकर छह मैचों में चौथी जीत हासिल की और दूसरे नंबर पर पहुंच गए। मुंबई की खराब फॉर्म इस मैच में भी बरकरार रही और कप्तान रोहित शर्मा के सस्ते में आउट होने के बाद टीम मुकाबले में खड़ी नहीं हो पायी। लखनऊ के कप्तान राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

राहुल ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर थर्डमैन पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। राहुल ने आईपीएल का तीसरा और मुंबई के खिलाफ अपना दूसरा शतक जड़ दिया। राहुल अपने 100वें मैच में शतक जड़ने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज़ बने। राहुल ने 60 गेंदों पर नाबाद 103 रन में नौ चौके और पांच छक्के लगाए।

क्लिंटन डी कॉक ने 24, मनीष पांडेय ने 29 गेंदों में 38, दीपक हुड्डा ने 15 रन और मार्कस स्टॉयनिस ने 10 रन बनाये। राहुल ने डी कॉक के साथ ओपनिंग साझेदारी में 52 रन जोड़े जबकि मनीष पांडेय के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। राहुल ने स्टॉयनिस के साथ तीसरे विकेट के लिए 31 रन और हुड्डा के साथ चौथे विकेट के लिए 43 रन जोड़े।

डी कॉक, स्टॉयनिस, और हुड्डा ने अपनी पारी में एक-एक छक्का मारा।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच बार के चैंपियन मुंबई ने रोहित को 16 के स्कोर पर गंवाया। रोहित छह रन ही बना सके।आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन 17 गेंदों में 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डेवाल्ड ब्रेविस ने 13 गेंदों में 31 रन, सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों में 37,तिलक वर्मा ने 26 गेंदों में 26 और कीरोन पोलार्ड ने 14 गेंदों में 25 रन बनाये।

लखनऊ ने 18 रन से यह मुकाबला जीत लिया। लखनऊ की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें रोहित का विकेट भी शामिल था। आवेश ने डेवाल्ड ब्रेविस और फेबियन एलेन के विकेट भी झटके।

मुंबई इंडियंस ने अपने अब तक के आईपीएल के इतिहास में सबसे शर्मनाक शुरुआत की है। मुंबई इंडियंस अब इस सीज़न में लगातार छह मुक़ाबले हार चुकी है, जो कि 2014 की तुलना में भी ख़राब रिकॉर्ड है। मुंबई ने 2014 में अपने पहले पांच मुक़ाबले हारे थे। यह सभी मुक़ाबले मुंबई ने यूएई में खेले थे। लेकिन इस सीज़न में मुंबई के लिए पनघट की डगर अब लगभग नामुमकिन नज़र आ रही है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

LSG ने प्लेइंग-XI में एक बदलाव करते हुए कृष्णप्पा गौतम की जगह मनीष पांडे को मौका दिया है। वहीं, MI ने बेसिल थंपी की जगह फैबियन एलन को टीम में शामिल किया है।

MI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स।

LSG: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पंड्या, दुष्मंथ चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई।