breaking news New

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत की कोविड -19 की दूसरी लहर पर चिंता व्यक्त की

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत की कोविड -19 की दूसरी लहर पर चिंता व्यक्त की


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को भारत के साथ अपनी राष्ट्र की एकजुटता व्यक्त की और कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) से पीड़ित लोगों की शीघ्र स्वस्थता की कामना की, क्योंकि भारत महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है।"मैं भारत के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं क्योंकि वे कोविड -19 की खतरनाक लहर से लड़ रहे हैं। हमारे शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना हमारे पड़ोस और दुनिया में महामारी से पीड़ित सभी लोगों को जाती है। हमें मानवता का सामना करने वाली इस वैश्विक चुनौती से लड़ना चाहिए।पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा 

समाचार एजेंसी के अनुसार, "अगर हमारी परिस्थितियां भारत की तरह ही बन जाती हैं, तो हमें शहरों को बंद करना होगा।" "अगर हम (एक राष्ट्र के रूप में) एहतियाती उपाय नहीं करते हैं, तो हमें लॉकडाउन लागू करना होगा जो हमारी अर्थव्यवस्था को एक समय में प्रभावित करेगा जब यह बढ़ रहा है," खान ने लोगों से कोविड -19 निवारक उपायों का पालन करने का आग्रह किया।

पाकिस्तान ने शनिवार को महामारी की शुरुआत के बाद से अपनी उच्चतम दैनिक मृत्यु की रिपोर्ट दर्ज की, जिसमें 157 मौतें हुईं और मृत्यु की संख्या बढ़कर 16,999 हो गई। इसने 5,908 ताजा मामलों की भी सूचना दी, जिसने इसकी संख्या 790,016 तक पहुंचा दी।