लोकेश कावड़िया बने भाजपा के भोजन मिशन प्रभारी, कांग्रेस और जोगी कांग्रेस बांटेगे कच्ची खादय सामग्री

लोकेश कावड़िया बने भाजपा के भोजन मिशन प्रभारी, कांग्रेस और जोगी कांग्रेस बांटेगे कच्ची खादय सामग्री

रायपुर. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा हैं, इसके प्रकोप से छत्तीसगढ़ भी अछूता नही हैं इसलिए राजनीतिक दल अब अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए आमजनों की मदद को सामने आए हैं. सत्तारूद्ध कांग्रेस, विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने अपने-अपने स्तर में कोरोना वायरस से लड़ने और बचने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए दिशा निर्देश जारी किये हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आह्वान पर छत्तीसगढ़ में भोजन मिशन के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। इसके लिए आज प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये गरीब मजदुर  के लिए भोजन की व्यस्था कराने के लिए निर्देशित किया गया हैं। इसके लिए एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष लोकेश कावड़िया को प्रदेश संयोजक और पुरन्दर मिश्रा को सह संयोजक बनाया गया है। जिलों के अध्यक्षों को जिला संयोजक और मंडल अध्यक्षों को मंडल संयोजक बनाया गया है जो कि श्री कावड़िया के मार्गदर्शन में काम करेंगे. भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया कि जो गरीब हैं या दिहाड़ी मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं उनके लिए पांच किलो कच्चा चावल ,दाल, नमक,प्याज ,लहसुन, सहित जरूरत की सामाग्री को सभी मंडलों में बाटने का काम किये जा रहा हैं।



कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि पार्टी के सभी कार्यकर्त्ता एवं विधायक अपने-अपने स्तर पर मुख्यमंत्री सहयता कोष में राशी दान किये हैं इसके अलावा लोगों के लिए भोजन व्यवस्था के लिए पार्टी के नेता काम कर रहे हैं साथ ही चौदह अप्रैल तक पार्टी की सभी गतिविधियाँ को स्थगित कर दिया गया हैं।

इध जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बताया कि गरीब मजदुर के लिए भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिले के अध्यक्षों को पार्टी स्तर पर गाइड लाईन जारी किये हुए हैं जिसमे मजदूरी करने वाले लोगो के लिए दस किलो चावल के साथ राशन की जरुरी सामग्री दिया जा रहा हैं इसके अवाला कोरोना वायरस से बचने के लिए पार्टी के सभी पांचो विधायको ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में राशि दान किये हैं।