breaking news New

सोनीपत में भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़,एक दलाल गिरफ्तार, तय सौदे के 95 हजार रुपये बरामद

सोनीपत में भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़,एक दलाल गिरफ्तार, तय सौदे के 95 हजार रुपये बरामद

सोनीपत।  हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को जिला पीएनडीटी (प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम) टीम ने भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़ करते हुए एक दलाल को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से तय सौदे के 95 हजार रुपये बरामद किए हैं।

पीएनडीटी प्रभारी डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि सिविल सर्जन डा. जसवंत पूनिया को रोहतक की टीम ने सूचना दी थी कि सोनीपत में भ्रूण लिंग होने वाली है। सूचना के आधार पर सिविल सर्जन ने एक टीम का गठन किया। इसके बाद रोहतक की टीम से संपर्क किया।

डा. शर्मा ने बताया कि टीम ने एक डिकाय को खरखौदा के रहने वाले मनवीर के पास भेजा था। उसने डिकाय से 95 हजार रुपये में भ्रूण लिंग जांच कराने का सौदा तय किया। इसमें से उसने डिकाय से 45 हजार रुपये आनलाइन और बाकी 50 हजार कैश जमा कराए। इसके बाद डिकाय को लेकर सोनीपत में सत्यकिरण डायग्नोस्टिक सेंटर में अल्ट्रासाउंड कराया। इसके बाद मनवीर ने डिकाय को शाम सात बजे रिपोर्ट बताने की बात कही। इसी दौरान पीएनडीटी की टीम ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया। उससे टीम ने उससे 95 हजार रुपये रिकवर भी कर लिए और पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद सेंटर की अल्ट्रासाउंड मशीन को भी सील किया गया। टीम में रोहतक से डा. विकास सैनी और सोनीपत से डा. संदीप लठवाल शामिल रहे।