breaking news New

BIG NEWS : स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता उजागर

BIG NEWS : स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता उजागर

महारानी अस्पताल को दो सौ सीटों के उन्नयन के लिए आभार

जगदलपुर। एक जनवरी 2021 के पहले जिस महारानी अस्पताल को भारतीय जनता पार्टी की तत्कालीन सरकार ने बंद करने की ठानी थी, बस्तर की लाइफ लाइन को खंडहर में तब्दील कर दिया गया था। संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर के प्रथम प्रवास पर महारानी अस्पताल के संवर्धन की घोषणा की जिसका प्रत्यक्ष रूप अब सबके सामने  है।

महारानी अस्पताल का कायाकल्प हुआ वरन जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है। महारानी अस्पताल जिला अस्पताल को सौ बिस्तर से 200 किये जाने की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान कर फिर एक बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बस्तर में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अपनी संवेदनशीलता प्रगट किया जिसके लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी सेल आभार व्यक्त करता है।

आईटी सेल प्रदेश महासचिव व मिडिया प्रभारी योगेश पानीग्राही ने आगे कहा महारानी अस्पताल बस्तर की लाइफ लाइन मानी जाती है किंतु पूर्ववर्ती सरकार ने इसका बेडागर्क कर दिया था किंतु मुख्यमंत्री की घोषणाओं से एक बार फिर बस्तर के लोगों में स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि की उम्मीद जागी है। सबसे बड़ी बात यह है कि महारानी अस्पताल में चिकित्सकों सहित स्टाफ की भर्ती किया जायेगा जिससे बस्तर के लाखों लोगों को मुफ्त में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी।

श्री पानीग्राही ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से नीत नए योजनाएं लागू किया जा रहा है जिसमें शहरी क्षेत्रों में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना व ग्रामीण अंचलों में मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है,इसका लाभ भी गरीबों को मिल रहा है। संवेदनशील  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सस्ती दवा दूकानें भी खोलने का निर्णय लिया है जोकि अपने आप में एक बड़ा निर्णय है। स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति संवेदनशील सोच है कि बस्तर की लाईफ लाईन महारानी अस्पताल से जनता को ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो रही है।