breaking news New

भारत की मदद के लिए आएगी आये अमेज़न,ब्लैकस्टोन,एप्पल

भारत की मदद के लिए आएगी आये अमेज़न,ब्लैकस्टोन,एप्पल

जैसा कि भारतीय प्राधिकरण और अस्पताल रिकॉर्ड कोविड-19 संक्रमण और मौतों से निपटने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, देश की सबसे बड़ी भीड़ से लेकर Amazon.com इंक जैसे वैश्विक दिग्गजों तक की कंपनियां इस संकट को कम करने में मदद कर रही हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी द्वारा नियंत्रित, टाटा समूह, गिलियड साइंसेज इंक जैसे वैश्विक ड्रग दिग्गज, अल्फाबेट इंक जैसे प्रौद्योगिकी टाइटन्स सभी आपूर्ति और फंड में भाग रहे हैं। ब्लैकस्टोन ग्रुप इंक के अध्यक्ष स्टीफन श्वार्ज़मैन ने कहा कि उनकी निजी इक्विटी फर्म "सीमांत समुदायों को भारत की कोविड राहत और टीकाकरण सेवाओं का समर्थन करने के लिए $ 5 मिलियन  दे रही है।"

अधिकांश महत्वपूर्ण चिकित्सा ऑक्सीजन की अनुपलब्धता रही है, और आपूर्ति बढ़ाने के प्रयासों का एक बड़ा हिस्सा निर्देशित किया गया है। अंबानी की रिलायंस, टाटा स्टील लिमिटेड, आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया और जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड उन निर्माताओं में से हैं, जिन्होंने अपने संयंत्रों से हजारों मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन को डायवर्ट किया है। उपभोक्ता विशाल आईटीसी लिमिटेड और अदानी समूह जैसे अन्य - भारत के दूसरे सबसे अमीर आदमी गौतम अदानी द्वारा नियंत्रित - क्रायोजेनिक टैंक में शिपिंग कर रहे हैं, और पोर्टेबल सांद्रता और जनरेटर की पेशकश कर रहे हैं।

जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने भारत में गैर-राज्य कंपनियों के बीच गैस के सबसे बड़े उत्पादक के रूप में कहा, "जीवन की बचत स्टील का उत्पादन करने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।"

कंपनी के स्थानीय प्रमुख अमित अग्रवाल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, अमेज़ॅन यूएस से 100 आईसीयू वेंटिलेटर इकाइयों की वैश्विक रसद आपूर्ति श्रृंखला का उपयोग कर रहा है, और उपकरण अगले दो सप्ताह में भारत पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि ई-कॉमर्स दिग्गज मशीनों को इस्तेमाल करने के लिए कर्मियों को स्थापित करने, बनाए रखने और प्रशिक्षित करने में मदद करेंगे।

Apple Inc. के CEO टिम कुक ने कहा कि iPhone निर्माता राहत दान करेंगे लेकिन विवरण नहीं देंगे।