breaking news New

बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों की घुसपैठ को किया नाकाम

बीएसएफ ने पाकिस्तानी तस्करों की घुसपैठ को किया नाकाम

श्रीगंगानगर । राजस्थान के सीमांत श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सजग जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया हैं। पुलिस के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही श्रीगंगानगर से बीएसएफ सेक्टर के अधिकारी मौके पर पहुंचे। पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। भारतीय क्षेत्र की ओर से इस खेप को लेने आने वाले संदिग्ध लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि श्रीगंगानगर-हिंदूमलकोट मार्ग पर दुल्लापुर कैरी गांव के सामने बीएसएफ की मदनलाल पोस्ट के अधीन पिल्लर संख्या 134 पर जवानों ने रविवार देर रात करीब सवा बारह बजे तारबंदी के उस पार कुछ हलचल देखी। जवानों को दो तीन संदिग्ध व्यक्ति जीरो लाइन पार कर तारबंदी के नजदीक आते दिखाई दिए, जिनके पास कुछ सामान भी था। जवानों ने संदिग्ध व्यक्तियों को ललकारने पर वे वापस भागने लगे। भागते हुए उन्होंने बीएसएफ जवानों पर पिस्तौल से दो फायर भी किए। बीएसएफ जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

बीएसएफ जवानों ने चार गोलियां दागीं। कोई संदिग्ध तस्कर हताहत नहीं हुआ। सभी तस्कर वापस पाकिस्तान क्षेत्र में भाग गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही बीएसएफ के अधिकारी मदनलाल पोस्ट पर पहुंचने लगे। श्रीगंगानगर से बीएसएफ के सेक्टर मुख्यालय डीआईजी, बटालियन कमांडेंट, खुफिया शाखा अधिकारी कुछ ही देर में घटनास्थल पर पहुंच गए। श्रीगंगानगर से पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण) भंवरलाल मेघवाल और हिंदूमलकोट थाना प्रभारी रामप्रताप वर्मा भी दलबल सहित मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने बताया कि तारबंदी के उस पार और जीरो लाइन से पहले एक खेत में पीले रंग का टेप लगा हुआ एक पैकेट बरामद हुआ, जिसमें करीब एक किलोग्राम हेरोइन है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत लगभग पांच करोड़ रुपए बताई जा रही है।

बीएसएफ पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने रात को ही आसपास के खेतों ढाणियों तथा नजदीकी गांव दुल्लापुर केरी सहित पूरे इलाके की घेराबंदी कर सीमा पार से आने वाली हेरोइन की खेप को प्राप्त करने के लिए भारतीय क्षेत्र में भी संदिग्ध तस्करों के छुपे होने की आशंका के मद्देनजर पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया।