breaking news New

महबूबा के तिरंगे वाले बयान पर बिफरे भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा श्रीनगर के लाल चौक में तिरंगा फहराने की कोशिश

 महबूबा के तिरंगे वाले बयान पर बिफरे भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा श्रीनगर के लाल चौक में  तिरंगा फहराने की कोशिश

श्रीनगर। कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने  तिरंगे को लेकर दिए  बयान पर बवाल मचा हुआ है. सोमवार सुबह श्रीनगर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने श्रीनगर में महबूबा मुफ्ती के खिलाफ प्रदर्शन किया. कुपवाड़ा के बीजेपी कार्यकर्ता श्रीनगर की मशहूर लाल चौक पहुंचे और तिरंगा फहराने की कोशिश की. 

लाल चौक के क्लॉक टावर पर कुपवाड़ा के बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचे, हालांकि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. चार बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया. बीजेपी की ओर से सोमवार को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी.  पीडीपी के दफ्तर के बाहर तिरंगा फहराया गया, नारेबाजी की गई. बता दें कि ABVP, बीजेपी से जुड़ा ही एक छात्र संगठन है.  पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती हाल ही में नज़रबंदी से रिहा की गई हैं. जिसके बाद से घाटी में राजनीतिक हलचल बढ़ी है. 

महबूबा मुफ्ती के  बयान से  काफी बवाल हुआ. उन्होंने कहा था - ‘मैं जम्मू-कश्मीर के अलावा दूसरा कोई झंडा नहीं उठाऊंगी. जिस वक्त हमारा ये झंडा वापस आएगा, हम उस (तिरंगा) झंडे को भी उठा लेंगे. मगर जब तक हमारा अपना झंडा, जिसे डाकुओं ने डाके में ले लिया है, तब तक हम किसी और झंडे को हाथ में नहीं उठाएंगे. वो झंडा हमारे आईन का हिस्सा है, हमारा झंडा तो ये है. उस झंडे से हमारा रिश्ता इस झंडे ने बनाया है.’

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस समेत कई पार्टियों ने मिलकर एक बार फिर अनुच्छेद 370 को वापस लाने की मांग बुलंद की है.