breaking news New

यातायात सुधारने और तेज रफ्तार पर लगाम लगाने निपनिया में खुलेगा पुलिस सहायता केंद्र

 यातायात सुधारने और तेज रफ्तार पर लगाम लगाने निपनिया में खुलेगा पुलिस सहायता केंद्र

राजकुमार मल

भाटापारा- पत्रकारो की मांग पर 16 किलोमीटर दूर निपानिया में बहुत जल्द पुलिस सहायता केंद्र खुलेगा। इसकी मदद से ना केवल अपराध से संबंधित जानकारी मुख्यालय तक फौरन पहुंचेगी बल्कि ग्रामीण क्षेत्र की निगरानी भी की जा सकेगी।

ग्रामीण क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियों के बढ़ते मामलों की समीक्षा करने पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि भाटापारा ग्रामीण थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहला पुलिस सहायता केंद्र निपनिया में खोला जाएगा। यह इसलिए क्योंकि ग्रामीण थाना से निपनिया की दूरी लगभग 16 किलोमीटर है। दूरी की वजह से आपराधिक गतिविधियों पर रोकथाम की में परेशानी होती है। इसके अलावा शिकायतों पर कार्रवाई में विलंब भी होता है।

पहला पुलिस सहायता केंद्र

निपानिया में खुलने जा रहा पुलिस सहायता केंद्र ग्रामीण थाना क्षेत्र के अंतर्गत ऐसा पहला केंद्र होगा जहां ग्रामीणों को अप्रिय स्थिति के दौरान तत्काल सहायता दिलाई जा सकेगी। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों को निगरानी में भी लाया जा सकेगा।

ट्रैफिक और बाइकर्स पर भी नजर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि भाटापारा शहर में यातायात की दिक्कत को ध्यान में रखते हुए यातायात पुलिस को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए जा रहे हैं। इसके अलावा तेज रफ्तार में बाइक चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी आदेश दिए जा चुके हैं।

पैदल मार्च भी बहुत जल्द

बेलगाम यातायात। कहीं पर भी होती छेड़खानी और छींटाकशी से परेशानी को ध्यान में रखते हुए शहर पुलिस की न केवल गश्त बढ़ाने की योजना है बल्कि पैदल मार्च का भी प्लान तैयार किया जा रहा है। इससे पुलिस के प्रति आम जनता का भरोसा बढ़ाया जा सकेगा।