breaking news New

जून माह से नवम्बर माह के निशुल्क चावल की राशन संचालक ने वसूली राशि

जून माह से नवम्बर माह के निशुल्क चावल की राशन संचालक ने वसूली राशि


नारायणपुर - नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के गोमें और आदनार ग्राम पंचायत द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान के संचालक द्वारा कोरोना काल के चलते मिलने वाले निशुल्क चावल की राशि हितग्राहियों द्वारा लिए जाने की शिकायत ब्लाक कांग्रेस कमेटी कोहकामेटा के अध्यक्ष जयलाल नुरेटी ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपकर की और जांच कर राशन दुकान संचालक के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की ।

जयलाल नुरेटी का कहना है कि शासन ने कोरोना काल के दौरान जून माह 2021 से नवम्बर माह 2021 तक मे निशुल्क राशन वितरण किये जाने  का आदेश जारी किया था लेकिन अबूझमाड़ के गोमे और आदनार ग्राम पंचायत द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकान के संचालक द्वारा गरीब हितग्राही ग्रामीणों से निशुल्क चावल की राशि वसूली गई ।

वही राशन दुकान संचालक से जब हमने पूछा तो उसने कहा कि ऐसी कोई जानकारी उच्च अधिकारियों द्वारा नही दी गई है इसलिए हम चावल का राशि ले रहे है । जब हमने कहा कि पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना काल के चलते निशुल्क चावल वितरण करने के आदेश शासन ने जारी किया है उसके बाउजूद संचालक राशि ले रहा है ।

अबूझमाड़ के ग्रामीणों के साथ किये जा रहे खिलवाड़ के खिलाफ जांच कर उचित कार्यवाही करने का ज्ञापन जिला कलेक्टर मोहदय को मैंने सौपा है ताकि ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके । अबूझमाड़ का गोमे ओर आदनार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों को कोई जानकारी पंचायत तक नही मिल पाती है जिसका फायदा ऐसे लोग उठाए जाते है ।