breaking news New

कबीर साहेब भक्तिकालीन युग में परमेश्वर की भक्ति के लिए महान प्रवर्तक थे : रंजना साहू

कबीर साहेब भक्तिकालीन युग में परमेश्वर की भक्ति के लिए महान प्रवर्तक थे : रंजना साहू

संजय जैन, धमतरी। 15 वीं सदी के हमारे देश के रहस्यवादी कवि व संत कबीर साहेब जी के संतो के द्वारा धमतरी विधानसभा के महानदी तट पर विराजमान डोंगेश्वर धाम ग्राम देवपुर मे संतो के समागम में कबीर सत्संग मेला एवं युवोदय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


कार्यक्रम में क्षेत्र की विधायक रंजना डीपेंद्र साहू प्रमुख रूप से उपस्थित होकर कबीर सन्तों से आशीर्वाद लिए एवं क्षेत्र की खुशहाली व समृद्धि की कामना किए। विधायक ने कहा कि कबीर साहेब सर्वोच्च ईश्वर में विश्वास रखते थे, उन्होंने समाज में फैली कुरीतियों, कर्मकांड और अंधविश्वास कि निंदा की और सामाजिक बुराइयों की कड़ी आलोचना की हैं। 

कबीर साहेब ने मध्यकाल में भक्ति आंदोलन के द्वारा सामाजिक एवं धार्मिक क्षेत्र में अनेक सुधार किए, मानव समाज में सदाचारी जीवन जीने कहां, उन्होंने समूचे राष्ट्र की शिराओं में नया रक्त प्रवाहित कर भगवान की भक्ति करने कहा। 


कबीर जी की रचनाएं उनकी कृतियां हमारे देश की अमूल्य धरोहर है, उनके दोहे को सुनकर, उपदेशों को जीवन में उतार कर हम अपने मानवी जीवन को सफल बना सकते है। कबीर सन्तों से जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, जनपद सदस्य गोपाल साहू, जनपद सदस्य जागेश्वरी साहू, ममता सिन्हा, रेशमा शेख, नीलू रजक आशीर्वाद लेने पहुंचे।