breaking news New

स्कूल भवन एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक खोलने के लिए विभागीय मंत्री से मिली विधायक रंजना साहू

स्कूल भवन एवं जिला सहकारी केंद्रीय बैंक खोलने के लिए विभागीय मंत्री से मिली विधायक रंजना साहू

संजय जैन, धमतरी। धमतरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्कूली छात्र छात्राओं और कृषकों को सुविधा प्रदान करने के लिए स्कूल और जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित रायपुर की शाखा खोलने के लिए शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम से 2022-23 के मूल बजट में शामिल करने के लिए विधायक रंजना डीपेंद्र साहू मुलाकात करने पहुंची। 

विधायक ने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भवन विहीन हाई एवं हायर सेकेंडरी की कक्षाएं जो कि वर्तमान में मिडिल स्कूल के अतिरिक्त कक्ष या हायर सेकेंडरी की कक्षाएं हाई स्कूल भवन में संचालित हो रही है, जिसमें शासकीय हाई स्कूल भवन पोतियाडीह, शासकीय हाई स्कूल कसावाही, शासकीय हाई स्कूल मोगरागहन, शासकीय हाई स्कूल देवरी अभी माध्यमिक शाला के अतिरिक्त भवन में संचालित हो रही है। 

हायर सेकेंडरी स्कूल जिसके अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरेतरा,  शासकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय कुर्रा, शासक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रुद्री, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोथली, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संबलपुर, शासकीय माध्यमिक विद्यालय मुजगहन, शासकीय उच्चतर माध्यमिक बागतराई, शासकीय उच्चतर विद्यालय बारना जो अभी वर्तमान में हाई स्कूल भवन पर संचालित हो रही है। 

इन सभी भवन विहिन स्कूलों में भवन  निर्माण कार्यों को आगामी 2022-23 की मूल बजट में शामिल करने की मांग विधायक ने की। साथ ही किसानों की समस्याओं को ध्यान रखें विधायक ने नगर पंचायत आमदी, ग्राम दोनर एवं डुबान क्षेत्र के मोगरागहन में किसानों के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित रायपुर की शाखा खोलने की मांग को 2022-23 के मुल बजट में शामिल करने की मांग की।