breaking news New

दोरनापाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर स्ट्रीट लाइट बंद

दोरनापाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर स्ट्रीट लाइट बंद


दोरनापाल कृष्णा नायक 

 दोरनापाल :- नगर पंचायत दोरनापाल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बिजली कनेक्शन नहीं होने से ग्रामीणों को काफी  परेशानियों  का सामना करना पड़ रहा है।

 विगत कई दिनों से  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दोरनापाल के बाहर स्ट्रीट लाइट बंद पढ़ जाने से ऐसी स्थिति बनी हुई है लेकिन फिर भी इस समस्या की सुध लेने वाला कोई नहीं है और न ही  वार्ड पार्षद इस पर ध्यान  दे रहे हैं। 

नगर पंचायत दोरनापाल के वार्ड क्रमांक 13 के अंतर्गत आने वाले एकमात्र स्वास्थ्य केंद्र है जो दर्जनों गाँव के मरीजो के  इलाज का सहारा है अस्पताल के सामने कई दिनों से अंधेरा पसरा हुआ है वही स्वास्थ्य केंद्र नगर  से तकरीबन 1 किलोमीटर दूर जगरगुंडा रोड में स्थित है।

कई मरीज इलाज करवाने के लिए रात में भी भर्ती रहते है और उनके साथ उनके परिवार के कुछ सदस्य भी साथ में होते हैं अगर उनको किसी कारणवश  रात में अस्पताल से बस्ती जाना पड़े तो अंधेरे में ही स्वास्थ्य केंद्र से बस्ती 1 किलोमीटर जाना पड़ता है ।

वर्तमान समय में मौसमी बीमारियों के  कारण मरीज अधिक सामने आ रहे हैं  ऐसे में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर लाईट की सुविधा न होने के चलते आमजनो को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

लाईट की सुविधा नहीं होने से केंद्र के बाहर अंधेरा का फायदा उठा कर असमाजिक तत्वों द्वारा किसी प्रकार की अनहोनी घटना को अंजाम देने का भी डर बना रहता है  केंद्र के बाहर अंधेरा पसरा हुआ रहता है, स्वास्थ्य केंद्र के पास तीन कन्या छात्रावास भी है जो की अंधेरे में ही रहता हैं।

जनप्रतिनिधियों ने चुनाव के समय कई चुनावी वादे तो कर दिए लेकिन चुनाव जीतने के बाद इसके विपरित नजारा देखने को मिलता है। वार्ड क्रमांक 13 के पार्षद शिव कुमार भारती  अपने वार्ड की परेशानियों का सुध लेना भी जरूरी नहीं समझते हैं।