breaking news New

पहले चरण में दंतेवाड़ा के पीएससी, जावागा, फरसपाल में 16 जनवरी को लगेगा कोरोना टीका

पहले चरण में दंतेवाड़ा के पीएससी, जावागा, फरसपाल में 16 जनवरी को लगेगा कोरोना टीका

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच चुकी है. दंतेवाड़ा के कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि हमने पूरी तैयारी कर रखी है. 16 तारीख को होने वाले कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण के पहले चरण में तीन सेंटर दंतेवाड़ा पीएससी, जावागा, फरसपाल बनाए गए हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंच चुकी है. कई जिलों के कोल्ड स्टोरेज में वैक्सीन को सुरक्षित कर दिया गया है. 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना का वैक्सीनेशन होना है. छत्तीसगढ़ में बस्तर संभाग के जिलों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शासन औऱ प्रशासन दोनों के लिए एक बड़ी चुनौती है.

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए दंतेवाड़ा में तैयारी पूरी

हमारी टीम ने दंतेवाड़ा के कलेक्टर दीपक सोनी से बात की तो  कलेक्टर ने गुरुवार शाम तक वैक्सीन के पहुंचने की संभावना जताई है. साथ ही तैयारी पूरी होने की बात कही है. कलेक्टर ने कहा है कि टीका को लेकर शासन प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

तीन सेंटरों में वैक्सीनेशन

कलेक्टर दीपक सोनी ने बताया कि हमने पूरी तैयारी कर रखी है. 16 तारीख को होने वाले कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण के पहले चरण में तीन सेंटर दंतेवाड़ा पीएससी, जावागा, फरसपाल बनाए गए हैं. कलेक्टर ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में जिला अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी, महिला बाल विकास की आगनबाड़ी कार्यकर्ता जैसे फ्रंटलाइन वर्करों को मिलाकर कुल 1191 लोगों का टीकाकरण होगा. उसके बाद राज्य शासन से जैसे-जैसे निर्देश मिलेंगे, अन्य सेंटरों में टीकाकरण किया जाएगा. टीकाकरण के लिए हमने टीकाकरण सेंटरों में महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग तीन रूम बनाए गए हैं. जिसमें वेटिंग रूम, वैक्सीनेशन रूम शामिल हैं. वैक्सीन को विभाग की विशेष निगरानी में रखा जाएगा.