breaking news New

सद्ज्ञान प्राप्ति का मूल-आधार है भगवान की कथा : रंजना साहू

 सद्ज्ञान प्राप्ति का मूल-आधार है भगवान की कथा : रंजना साहू

धमतरी। अखिल ब्रह्मांड के नियंता प्रभु श्री रामचंद्र जी के गुणों का बखान करने हेतु त्रि-दिवसीय अखंड संगीतमय रामधुनी प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम लोहरसीं एंव बोडऱा (स) के पावन धरा में प्रारंभ हुआ। जहां पर प्रभु के दिव्य लीलाओं एवं कथाओं का प्रवाह हो रहा है, जिसका रसपान करने उनकी लीलाओं का आनंद लेने क्षेत्र की विधायक रंजना साहू , भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामा नरेश साहू, जिला पंचायत सदस्य दमयंती केशव साहू, आमदी मंडल अध्यक्ष मुरारी यदु, महामंत्री अमन राव, सरपंच उर्वशी यादव, मोनिका नेताम  प्रमुख रूप से पहुंचे। विधायक ने सर्वप्रथम प्रभु के चरणों में शीश झुका कर मंगल आरती कर आशीर्वाद लिए।

उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि अगर हम ईश्वर को सर्वव्यापी, न्यायकारी मानकर उसके अनुशासन को अपने जीवन में पिरोएंगे तो हमारा जीवन सफल होगा, क्योंकि सद्ज्ञान प्राप्ति का मूल आधार है भगवान की स्तुति करना, उनके सद्गुणों का रसपान करना, उनके दिखाएं मार्गो पर चलना।

श्रीमती साहू ने आगे कहा कि प्रभु के गुणों का बखान विभिन्न मंडलों के द्वारा इस मानस पवित्र मंच पर हो रहा है जिसका लाभ आसपास में समस्त बच्चों, युवकों के साथ साथ धर्म प्रेमियों में अपने जीवन के मूल्य को समझने का उत्तम मार्ग है, वाह अपना अमूल्य जीवन प्रभु के गुणों को ग्रहण कर उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित हो रहें हैं, किसका है जिसका श्रेय कार्यक्रम के आयोजक समिति एवं ग्राम वासियों को  सफल आयोजन के लिए बधाई देती हूं। 

भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामा साहू ने कहां की प्रभु का भजन करने से मन को शांति एवं उनके गुणों के ग्रहण करने से हमारा जीवन का सत्य के प्रति विश्वास का मार्ग प्रशस्त होती है। जिला पंचायत सदस्य दमयंती साहू ने कहा कि रामधुनी आयोजन से क्षेत्र के अंचलों में निरंतर प्रभु के गुणगान का बखान हो रहा है, इस आयोजन से धर्म, परंपरा, संस्कृति, सनातन को अपने ऊपर ग्रहण करने का उत्तम शु-अवसर होता है। इस अवसर पर मानस मंच में प्रभु के गुणगान का श्रवण करने के लिए आमदी मंडल अध्यक्ष मुरारी यदु, मंडल महामंत्री अमर राव, लीला राम साहू, लाल चंद साहू, चुनू राम साहू, देवनारायण गजेंद्र, संत किरण साहू, मानिक राम, रामेश्वर ध्रुव, मोती लाल यादव, नंद साहू, उपसरपंच ईश्वर राम, उकेश्वरी फलेश साहू, रवि कुमार साहू, रूपेश साहू, हंसराज साहू, बलराम साहू, प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।