breaking news New

प्रभारी मंत्री लखमा का किंरदुल दौराः एनएमडीसी प्रबंधन के बीच हुई बैठक

प्रभारी मंत्री लखमा का किंरदुल दौराः एनएमडीसी प्रबंधन के बीच हुई बैठक

ग्रामीण आदिवासी क्षेत्रो में विकास कार्य को लेकर चर्चा
किरंदुल- जिल के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा के गत दिवस किंरदुल नगर में आगमन पर गेस्ट हाउस में एनएमडीसी किंरदुल परियेाजना के अधिशासी निदेशक आर. गोविंदराजन, उपमहाप्रबंधक कार्मिक बीके माधव द्वारा पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन शनिवार को स्थानीय विधायक के साथ एनएमडीसी प्रबंधन के बीच बैठक हुई।

 इसमे यूनियन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। आसपास के आदिवासी ग्रामीण क्षेत्रो में नैगमिक समाजिक दायित्व सीएसआर के अंतर्गत किए जा रहे विकास कार्यो के लेकर चर्चा की गई। प्रबंधन ने बताया कि कोरोना काल जैसे विकट परिस्थिति में भी गांवो में  जाकर सभी को जरूरत की समाग्री व राशन वितरित किया गया।

इसके अलावा केारेाना वायरस से बचाव के लिए भी मास्क, दवाईया व सेनिटाइजर दिया गया। साथ ही ग्रामीणो को इस वायरस से बचाव के लिए अपनाये जाने वाले उपायो को भी बताया गया। इसके अलावा पेयजल, सड़क, स्कूल भवन, स्वास्थ्य सुविधा दे रहा है। गांवो में ईलाज के लिए एम्बुलेंस की भी व्यवस्था की गई है। एनएमडीसी अस्पताल में बीमार आदिवासियो को भर्ती करने के साथ-साथ उनकी पूरी व्यवस्था प्रबंधन द्वारा की जा रही है। इसके अलावा प्रबंधन ने बताया कि ग्रामीणो के मंाग अनुसार पूरी की जाती है।

 बैठक के मंत्री नकुलनार के लिए रवाना हुए। साथ में संासद दीपक बैज, दंतेवाड़ा विधायक देवती कर्मा, बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष लखेश्वर बघेल, बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, छबिन्द्र कर्मा, तुलिका कर्मा, ंजिला कंाग्रेस अध्यक्ष अवधेश सिंह गौतम व अन्य पदाधिकारी व कंाग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक डाॅ. अभिषेक पल्लव, डीएसपी राजेन्द्र जासवाल, एसडीओपी देवांश राठौर, किंरदुल नगर निरीक्षक डीके बरूआ अपने दल-बल के साथ मौजूद रहे !