breaking news New

पुलिस विभाग की प्रतिष्ठा दांव पर,उठ रहे हैं कई सवाल।ग्रामीणों में सुलग रहा है आग

पुलिस विभाग की प्रतिष्ठा  दांव पर,उठ रहे हैं कई सवाल।ग्रामीणों में सुलग रहा है आग


किसन लाल विस्वकर्मा

मगरलोड, 30 मई। विकास खण्ड मगरलोड के अंतर्गत करेली बड़ी में लंबे चल रहे विवाद के चलते ठेकेदार की रिपोर्ट के बाद महिलाओं द्वारा लगातार दो शिकायत ठेकेदार के खिलाफ दर्ज करायी गयी है।लेकिन पुलिस विभाग द्वारा अब तक ठेकेदार के पर किसी भी तरह का कोई कार्यवाही नही किया गया है।जिसके वजह से ग्रामीणो अंदर ही अंदर आग सुलग रही है।

वही दूसरी ओर डीजीपी डीएम अवस्थी के तमाम निर्देशों के बाद भी मगरलोड थाना और पुलिस चौकी करेली बड़ी क्षेत्र में अवैध शराब और जुआ, सट्टा का काम जोरों से चल रहा है। मगरलोड पुलिस क्षेत्र में इन सब पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है। एक ताजा मामले में पुलिस सामने आया है।


जानकारी मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम चमसुर  में 52परियो का खेल बड़ी संख्या में सजा हुआ था।जंहा 20-30जुआरी इस फड़ में लाखों का दांव लगाकर अपना भाग्य अजमा रहे थे। सूचना मिलते ही करेली बड़ी पुलिस की टीम मौके पर दबिश के लिए पहूंची थी। लेकिन पुलिस के पहुंचने तक जुआरियों का जत्था अपने बोरिया-बिस्तर समेटकर भाग निकले और पुलिस को बेरंग वापस लौटना पड़ा। कुछ वाहन मोटर साइकल पुलिस की हाथ लगा औऱ उस पर कोई कार्यवाही नही हुई है आखिर क्यों ?जो अपने आप मे बड़ा सवाल है बना हुआ है।

क्या कहते है,विश्वसनीय सूत्र

नाम नही छापने के शर्तो पर बताया की करेली बड़ी पुलिस चौकी क्षेत्र में नयापारा के  लोगो के द्वारा जुआ का बड़ा कारोबार काफी लंबे समय से चमसुर, चंदना, बुडेनी,भेंडरी चल रहा है।

वही मगरलोड़ थाना क्षेत्र में एक युवक द्वारा रेत खदान की देखरेख का कार्य करने के साथ ही साथ अवैध शराब बिक्री,जुआ,सट्टा जैसे तमाम कार्यो को अंजाम देता है।जिसके चपेट में देश मे भविष्य कहे जाने वाले छोटे छोटे भी बच्चे भी आ रहे है।

शिकायत के बाउजूद भी विभाग द्वारा अभी तक बड़ी मछली पर किसी तरह कोई बड़ा कार्यवाही नही किया गया है।

जिसके वजह से जुआरियो की हौसला पर पंख लग गए है और बेखौफ हो गए है।जिसके वजह से क्षेत्र के लोगो मे काफी नाराजगी देखने को मिल रहा है।भले ही यह खबर आपको हवा हवाई लग रहा होगा लेकिन ये सच है।जिसका कई प्रमाण थाना क्षेत्र अंतर्गत के गाड़ाडीह, अमलीडीह,कपालफोडी में मिलता है।