संकट के इस घड़ी में हम सब को एक होकर करना है काम- महापौर देवेंद्र यादव

संकट के इस घड़ी में हम सब को एक होकर करना है काम- महापौर देवेंद्र यादव

बाहर से रोजी रोटी कमाने भिलाई आये मजदूरों का भी मदद कर रहा निगम, हर वार्ड में 1 टीम,4 वालंटियर करेंगे काम 

भिलाई।  महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेन्द यादव ने आज पार्षदो और जोन कमिश्नरों की बैठक ली। निगम में महापौर कार्यालय के सामने पेड़ के नीचे बैठ कर सभी ने कोरोना के रोकथाम के प्रयासों को लेकर चर्चा की। सभी पार्षद ने बारी बारी अपने सुझाव दिए। साथ ही हर वार्ड 4-4 वालिटियर बनाये गए है। जो वार्ड में लोगो को सेनेटाइजर, मास्क और जरूरत मद लोगो को जरूरी समान देंगे।

 बैठक में महापौर देवेंद्र यादव ने कहां की इस संकट की घड़ी में हम सभी को मिलकर काम करना होगा कोरोना को हराने के लिए अब सब पार्षद भी अपने घर से निकल कर जनता के हित के लिए काम शुरू कर दिए है। जोकि बहुत अच्छी बात है। लेकिन घर से बाहर निकलकर काम करने के साथ हम सब को भी खतरा बना रहेगा।इस लिए सभी अपने आप को बचा कर काम करे। सभी सावधानी बरते और लोगो को भी जागरूक करे। बैठक में निर्णय लिया गया कि हर वार्ड के पार्षद के साथ निगम की टीम होगी।जो अपने वार्ड को पूरी तरह से सेनेटाइज कराने के साथ हर वार्ड में नियुक्त किए गए  वालेंटियर्स का भी सहयोग व मार्गदर्शन करेगी। इन सब के ऊपर जोन  आयुक्त होंगे जो अपने जोन का काम देखेंगे। सब मिलकर शहर को पूरी तरह सेनेटाइज कराएंगे। यह काम भी शुरू हो गया है। फायर ब्रिगेड से काम किया जा रहा है। सभी जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री देने के साथ ही मास्क सेनीटाइजर और साबुन का भी वितरण किया जाएगा। इस संकट की घड़ी में महापौर व भिलाई नगर विधायक समाज सेवी संस्थाओं से भी सहयोग मांग रहे है। ताकि सभी की मदद की जा सके। कुछ पार्षदो ने बताया कि उनके वार्ड में पीडीएस राशन दुकान में राशन नही मिल रहा है। गरीब तबके के लोग परेशान है। ऐसे में महापौर ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों से बात कर ली है। अब थंब सिस्टम शुरू हो गया है। सेनेटाइज करके थंब से राशन ले सकते है। 

इसके अलावा शहर में काम करने बाहर से आये मजदूरो को भी निगम की तरफ से मदद की जा रही है। साथ ही महापौर ने बताया कि यदि किसी वार्ड के लोग रोजी मजदूरी करने के लिए दुसरे प्रदेश गए है और वहाँ फसे है तो उनका मोबाइल नबर बैंक नबर दे। वे राज्य सरकार से बात करके उनकी मदद उपलब्ध कराएंगे।  कोई बाहर से यहा भिलाई में है तो ऐसे लोगो की मदद की जाएगी। इन सभी चीजों के साथ हर वार्ड के पार्षद और जोन कमिश्नर की टीम मिलकर वार्ड में निरीक्षण करेगी ताकि वार्ड में कोई किसी बाहर से आया हो या फिर कोई बीमार हो ऐसे लोगों की तत्काल चेकअप कराया जा सके। महापौर देवेंद्र यादव के निर्देश में हर वार्ड में 1 टीम बनाई गई है। निगम की टीम स्वस्थ विभाग और पुलिस के सम्पर्क में रहेगी। ताकि जरूरत पड़ने पर मदद ली जा सके।

chandra shekhar