breaking news New

बिग न्यूज़ : भिलाई शहर के सफाई ठेके में भारी भ्रष्टाचार...

बिग न्यूज़ : भिलाई शहर के सफाई ठेके में भारी भ्रष्टाचार...


रमेश गुप्ता

पूर्व नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन ने सफाई ठेका कंपनी का भुगतान  रोकने रखी मांग

 भिलाई। शहर में सफाई को लेकर भारी अनियमितता बरती जा रही है। इस मामले में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रिकेश सेन ने आयुक्त के नाम पत्र लिखकर ठेका कंपनी का भुगतान रोकने की मांग की है। रिकेश सेन ने शहर की सफाई का ठेका लेने वाली कंपनी नेचर ग्रीन पर भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। 

रिकेश सेन ने अपने पत्र में कहा है कि नगर पालिक निगम द्वारा शहर को साफ सुथरा रखने के लिए लगभग एक करोड़ 90 लाख रुपए का टेंडर किया गया। यह टेंडर नेचर ग्रीन नाम की कंपनी को दिया गया। नेचर ग्रीन कंपनी के पास ना लेबर लाइसेंस है ना वह छत्तीसगढ़ श्रम विभाग से संबंधित कोई दस्तावेज है इसके बावजूद भी निगम के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से कंपनी को सफाई का ठेका दे दिया गया। अधिकारियों के इस कृत्य से नगर निगम भिलाई को आर्थिक क्षति पहुंच रही है। 

रिकेश सेन ने कहा है कि जानकारी यह भी मिली है कि श्रम आयुक्त ने निगम प्रशासन को पत्र लिखकर उक्त कंपनी का भुगतान तत्काल रोकने कहां है इसके बावजूद निगम प्रशासन द्वारा श्रम आयुक्त के पत्र को दरकिनार कर लगातार संबंधित कंपनी को भुगतान किया जा रहा है। रिकेश सेन ने कहा है कंपनी द्वारा पीएफ, आईपी एड्रेस से संबंधित कई भ्रष्टाचार किया जा रहा है। सफाई के मामले में लगातार अनियमितता की जा रही है और भिलाई निगम में भारी भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है।

रिकेश सेन का कहना है कि कुछ अधिकारी कर्मचारी मिलकर भिलाई निगम को आर्थिक क्षति पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेचर ग्रीन कंपनी का भुगतान तत्काल रोका जाए और उन सभी अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए जिन्होंने निगम को आर्थिक नुकसान पहुंचाया है।