breaking news New

पुलिस ओएसडी के प्रथम नगर आगमन पर पुष्पगुच्छो से स्वागत कर दी गई सलामी

पुलिस ओएसडी के प्रथम नगर आगमन पर पुष्पगुच्छो से स्वागत कर दी गई सलामी

सक्ती। नए जिला सक्ती के पुलिस ओएसडी एमआर अहिरे का नगर प्रथम  आगमन पर नगर के विश्राम गृह में एसडीओपी मोहम्मद तस्लीम आरिफ एवं थाना प्रभारी रूपक शर्मा ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत एवं सलामी दी तथा छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रदेश उपाध्यक्ष शंकरलाल अग्रवाल द्वारा भी पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका अभिनंदन किया गया। 

 चर्चा के दौरान हो ओ एस डी एम आर अहिरे ने कहा कि शासन के द्वारा नवगठित जिला को मुख्य रूप में लाने के लिए पुलिस विभाग के विभिन्न कार्यालय पुलिस अधीक्षक डी एस बी शाखा कार्यालय ग्राउंड पुलिस कॉलोनी तथा पुलिस विभाग के समस्त कार्यालयों की जगहों का निरीक्षण कर किस जगह पर किस विभाग का कार्यालय बनाया जाए इसके लिए निरीक्षण किया जाएगा। 


 वही ओएसडी नूपुर राजस्व के साथ किस स्थान पर कितनी जमीने है उनका भी सर्वे कर कार्यालय भवन के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा उन्होंने कहा कि नवगठित जिला में  चिन्हित चौकियों के लिए भी जगह की तलाश की जाएगी वहीं वर्तमान में हर थाने पुलिस बल के अलावा जिले के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करना पड़ेगा उसका सर्वे कर पुलिस बल के लिए तथा हर विभाग में कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों के लिए अवगत कराया जाएगा तथा पुलिस बल के वाहन एवं फर्नीचर सहित अनेकों प्रकार की कार्यालय संबंधित कार्य कि सर्वे कर  प्रतिवेदन दो-तीन माह के अंदर बनाकर अपने उच्च अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराया जाएगा। 

 जिला मूल अस्तित्व में तभी आएगा जब प्रदेश के मुखिया द्वारा जिला का उद्घाटन करेंगे उसी दिन से  ओएसडी पद समाप्त होकर पुलिस अधीक्षक की पद की नियुक्ति होगी।

 

  उन्होंने चेंबर ऑफ कॉमर्स से कहा कि  भवन निर्माण एवं जमीन संबंधित आप लोगों के द्वारा भी उपयुक्त जगहों की जानकारी हो तो हमें अवगत कराएं और जिले को मूल अस्तित्व रूप में लाने  के लिए आप लोग सहयोग करें।