breaking news New

गीत के बोल को लेकर भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर पर मुकदमा

गीत के बोल को लेकर भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर पर मुकदमा

जौनपुर, 13 जनवरी। उत्तर प्रदेश के जौनपुर की एक अदालत में भोजपुरी गायिका नेहा सिंह राठौर के खिलाफ एक गीत को लेकर वाद दर्ज किया गया है।

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ की अदालत में बुधवार को रवि प्रकाश पाल की शिकायत पर नेहा के खिलाफ वाद दर्ज किया गया है। मामले की सुनवार्द 20 फरवरी को होगी। आरोप है कि भोजपुरी गीत ‘चला देखि आई जौनपुर के बीएड कॉलेज’ में जिले की बीएड करने वाली महिलाओं की भावनाओ को ठेस लगी है।

इस मामले में रवि प्रकाश पाल ने पिछले महीने रजिस्टर्ड डाक से गायिका को लीगल नोटिस भेजा था। नोटिस में गायिका से 15 दिन के भीतर लिखित माफी मांगने एवं उसे सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की बात कही गई थी। जवाब न देने पर बरसठी के पूरेसवा निवासी रवि प्रकाश पाल ने अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव और भूपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया कि गायिका द्वारा गाने को सोशल मीडिया पर प्रमोट किया गया जो जिले से संबंधित है ।

उन्होने कहा कि गाने की शैली एवं भाव भंगिमा तथा शब्द अत्यंत अपमानजनक करने वाला है ।यहां से बीएड करने वाली महिलाओं के बारे में अपमानजनक शब्द गाने में कहे गए हैं जिससे महिलाओं की गरिमा गिरी साथ ही तीनों वादकारी को भी मानसिक कष्ट पहुंचा ।