breaking news New

दिल्ली का प्रतिष्ठित राम लीला मैदान 500-आईसीयू बिस्तर सुविधा में बदला

दिल्ली का प्रतिष्ठित राम लीला मैदान 500-आईसीयू बिस्तर सुविधा में बदला


गंभीर रूप से बीमार कोविड रोगियों को संक्रमण की दूसरी लहर के कारण  मदद करने के लिए दिल्ली के प्रतिष्ठित राम लीला मैदान में एक अस्थायी 500-आईसीयू बिस्तर सुविधा स्थापित की गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि विशाल सुविधा केवल 15 दिनों में स्थापित की गई हैशनिवार से अस्पताल 250 बिस्तरों के साथ काम करेगा। बाकी दो दिन बाद चालू हो जाएंगे, श्री केजरीवाल ने आज सुविधा का दौरा करने के बाद कहा।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, "मैं अपने डॉक्टरों, इंजीनियरों और कार्यकर्ताओं को सलाम करता हूं, जिन्होंने एलएनजेपी अस्पताल के सामने रामलीला मैदान में सिर्फ 15 दिनों में युद्धस्तर पर 24 घंटे काम किया और 500 आईसीयू बेड का निर्माण किया। 250 आईसीयू बेड कल और 250 अगले दो दिनों में शुरू हो जायेंगे।" 

शहर ने पिछले 24 घंटों में 8,500 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए, पहली बार यह आंकड़ा 10 अप्रैल से 10,000 से नीचे गिर गया है। शहर की परीक्षण सकारात्मकता दर भी 12 प्रतिशत तक गिर गई है, श्री केजरीवाल ने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा।

पिछले 10 दिनों में लगभग 3,000 बिस्तर खाली हो गए है, उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि शहर में दूसरी लहर आसान थी।

उन्होंने कहा, हालांकि, गंभीर स्थिति में मरीजों की संख्या काफी बनी हुई है क्योंकि आईसीयू बेड को ज्यादा खाली नहीं किया गया है।