breaking news New

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल मे पढा़ई प्रारंभ, अपर कलेक्टर एवं जिलाशिक्षाधिकारी ने किया निरीक्षण।

स्वामी आत्मानंद इंग्लिश स्कूल मे पढा़ई प्रारंभ, अपर कलेक्टर एवं जिलाशिक्षाधिकारी ने किया निरीक्षण।


बलौदाबाजार हेमन्त मिश्रा

विगत डेढ़ वर्ष से बंद शासकीय स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल आज से प्रारंभ हो गया। शुभारंभ अवसर पर अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता एवं जिलाशिक्षाधिकारी सी एस धुव ने स्कूल का निरीक्षण किया एवं प्राचार्य सहित शिक्षकों को सोशल डिस्टेस व कोरोना गाईड लाईन का अनिवार्य पालन करने निर्देश दिया। 

जिले मे अभी भी कोरोना का संक्रमण बरकरार है इसके बावजुद बच्चों के भविष्य को ध्यान मे रखकर पूर्ण सोशल डिस्टेंस के साथ व कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए आज से स्वामी आत्मानंद स्कूल को प्रारंभ किया गया। वही कलेक्टर एवं जिला शिक्षाधिकारी के निर्देशानुसार एक क्लास मे 20 बच्चों को सोशल डिस्टेस के साथ बिठाकर पढा़ई कराई जा रही है वही कक्षा प्रवेश के पहले सेनेटाईजर कर  बच्चों को कक्षा मे प्रवेश दिया जा रहा है।

इस संबंध मे विघालय के प्राचार्य के एस तिवारी ने बताया कि कक्षा 6से 10 तक के बच्चों को स्कूल बुलाया गया है जिसमे पालको की सहमति भी ली गयी है तथा सोशल डिस्टेस का पालन किया जा रहा है। स्कूल की शिक्षिका श्रीमती रीतू शुक्ला ने बताया कि कलेक्टर  एवं जिलाशिक्षाधिकारी सर के निर्देश पर आज से स्कूल प्रारंभ किया गया है बच्चों के स्कूल प्रवेश के पहले पूरे स्कूल को सेनेटाइज किया गया है तथा बच्चों के स्कूल प्रवेश पर सेनेटाईजर कर टेम्परेचर लेने के बाद कक्षा मे सोशल डिस्टेस के साथ पढा़ई कराई जा रही है।